यूपी सरकार के सहयोग से मुंबई में हुआ धमाकेदार फिल्मोत्सव, आए दिग्गज सितारे

By UltaChashmaUC | December 19, 2023

उत्तर प्रदेश जो अपनी संस्कृति के साथ अपने हुनर और कला के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। यूपी की मिट्टी ने फिल्म जगत को एक से बढ़कर एक कलाकार दिए हैं। अमिताभ बच्चन साहब से लेकर उस्ताद बिस्मिल्लाह खान साहब तक सभी आपके और हमारे यूपी से ही हैं। आज बॉलीवुड की दुनिया में उत्तर प्रदेश इतना आगे बढ़ चुका है कि यहां हर रोज कोई ना कोई फिल्में और वेब सीरीज शूट होती हैं।

यूपी सरकार लखनऊ में बनाने वाली है फिल्म सिटी

आपको बता दें कि यूपी सरकार लखनऊ और नोएडा में फिल्म सीटी बनाने वाली है। जिसको लेकर पहले बहुत सी बातें हो रही थी पर दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को इसका अध्यक्ष भी बनाया गया था पर उनकी मृत्यु के बाद उनकी जगह दूसरा ऑप्शन तलाशा जा रहा था। हालांकि इस स्पॉन्सरशिप के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म सीटी बनाने को लेकर एक्टिव हो गए। वहीं आपको बता दें जो कार्यक्रम मुंबई में हुई उसमें कई दिग्गज बॉलीवुड और टीवी स्टार फेस्टिवल में शिरकत होने के लिए आए।

विजेंद्र काला, पीयूष मिश्रा समेत कई दिग्गज कलाकार शामिल रहे

इस कार्यक्रम में अभिनेता ब्रिजेंद्र काला, स्मिता, पीयूष मिश्रा, विक्रम कोचर, सहर्ष शुक्ला, रघुवीर यादव, मनोज बख्शी, और अभिनेत्री दीपिका सिंह जैसे बहुत से कलाकार इसमें शिरकत करने के लिए  पहुंचे।  वहीं फेस्टिवल के संस्थापक प्रज्ञेश सिंह ने कहा कि इस बार का फिल्म फेस्टिवल का आगाज बहुत शानदार रहा और उसमें भारी संख्या में लोग शामिल भी हुए। फेस्टिवल के इस कार्यक्रम को हमने नई शुरुआत के रूप में देखा और आने वाले सालों में बड़ी उम्मीदें हैं। मुंबई से इसे शुरू करना महत्त्वपूर्ण था क्योंकि यह भारतीय सिनेमा का बेहतर स्थान है और इसलिए यहां से शुरू करना शुभ माना गया। आपको बता दें कि इस आयोजन को सफल बनाने और कराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई मिस कीर्तिका चौहान ने जो इस फिल्म फेस्टिवल की आयोजनक रहीं।

PUBLISHED BY- ARUN CHAURASIYA

  • Share