सपा-रालोद गठबंधन पर अखिलेश ने दिया बड़ा बयान

By UltaChashmaUC | October 2, 2023

अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) और जयंत चौधरी ( Jayant Chaudhary ) 2024 के लोकसभा चुनाव मे एक साथ जा रहे है। अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए अपने और जयंत के राजनतिनिक रिश्तों को लेकर स्तिथि साफ कर दी है। देश के आम चुनाव से पहले सभी पार्टियां जोड़तोड़ कि राजनीति मे लगी हुई है। 2024 के चुनाव से पहले कई नेता अलग अलग पार्टियों से टूटकर दूसरी पार्टियों में शामिल होने की जद्दोजहद में भी लगे है. उत्तरप्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल यानि RLD को लेकर भी लंबे समय से कयास लगाए जा रहे है कि समाजवादी पार्टी के साथ उनका गठबंधन टूट रहा है और पार्टी के अध्यक्ष जयंत एनडीए से हाथ मिलाने जा रहे है लेकिन अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के मामले पर खुलकर बयान दे दिया है।

जयंत को लेकर अखिलेश को नहीं कोई संशय

दरअसल रविवार को अखिलेश यूपी के नोएडा दौरे पर थे । एक कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव से मीडिया ने कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. इस दौरान एक पत्रकार ने अखिलेश से जयंत के मुद्दे पर भी संशय होने कि बात कह दी। पत्रकार ने कहा कि अखिलेश जी जयंत चौधरी को लेकर संशय होने कि भी बात सामने आ रही थी, तभी अखिलेश ने झट से जवाब देते हुए कहा कि "हमे कोई संशय नहीं है. हमारा गठबंधन है. आपको हो सकता है लगता हो और पत्रकार साथियों को कोई संशय हो, लेकिन हमें संशय नहीं है।" साथ ही दूसरा सवाल चंद्रशेखर आजाद को लेकर किया गया कि क्या अखिलेश यादव चंद्रशेखर को साथ लेंगे । तो अखिलेश ने साफ किया कि "जो भी बीजेपी को हराना चाहता होगा उसको हम साथ लेंगे"

इस वजह से जयंत के NDA में जाने की बनी थी हवा

यूपी मे जयंत और अखिलेश कि दोस्ती लंबे समय से देखी जा रही है हालांकि इंडिया गठबंधन बनने के बाद बिहार मे हुई पहली बैठक मे जयंत जब शामिल नहीं हुए तब यह हवा बनी कि जयंत और अखिलेश के बीच सब कुछ ठीक नहीं है और अब जयंत चौधरी एनडीए के साथ जा रहे है. जयंत के खीर खाने वाले ट्वीट ने भी कई तरह कि चर्चाओं को जन्म दिया और लगने लगा कि जयंत और अखिलेश के गठबंधन मे फूट पड़ गई है। लेकिन अब जिस तरह से अखिलेश यादव ने अपने दोस्त जयंत चौधरी को लेकर बयान दिया है वह साबित करता है कि दोस्ती पक्की है और दोनों के बीच सबकुछ ठीक है।

जयंत को लेकर अखिलेश को नहीं संशय

  • Share