देश भर में मनाया जा रहा है नेताजी का जन्मदिन, सैफई में बनेगा अब्राहम लिंकन जैसा स्मारक

By UltaChashmaUC | November 22, 2023

भारतीय राजनीति में पद्म विभूषण मुलायम सिंह यादव एक बङा नाम हैं, आज उनका जन्मदिन हैं, इस दिन को समाजवादी पार्टी धरती पुत्र दिवस के नाम से मना रही हें, सैफई में इसका भव्य आयोजन किया जा रहा हैं, सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज नेताजी के नाम पर कई शिलान्यास किए जिसमें करीब 8.3 एकङ में बनाया जाएगा स्मारक स्थल, उसके अंदर पार्क होगा, जनसुविधाएं होगी, म्यूजियम होगा, नेताजी की कान्स की प्रतिमा बनाई जाएगी.

कैसे बन रहा है जन्मदिन

देश भर में समाजवादी कार्यकर्ता अलग अलग तरीके से मुलायम सिंह के जन्मदिन को सालिब्रेट कर रहे है, कहीं माल्यपर्ण हो रहें हैं, कहीं घाटों पर बङी संख्या में दियें जलाए गए, कही उनके इतिहास के कई अहम छणों को पेंटिंग से उतारा गया.

योगी ने दिया श्रंध्दांजलि

सोशल मीङिया एक्स पर भी मुलायम सिंह 8 पें ट्रेंङ कर रहें हैं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने श्रंध्दांजलि वक्त की. विधान सभा स्पीकर सतीश महाना ने पूर्व मुख्यमंत्री को सत सत नमन किया. बिहार से तेज प्रताप यादव ने भी मुलायम सिंह के तस्वीर के सामने हाथ जोङते हुई तस्वीर साझा की. ऐसे तमाम सत्ता और विपक्ष के नेताओ ने मंत्रियो ने अपने ढंग से तस्वीरों के साथ मेसज दिया. एक विङीयो भी काफी वायरल हो रहा हैं जिसमें अवध ओझा सर बता रहें की प्राइमरी स्कूल टिचर से कैसे देश के बङे नेता बनें.

अखिलेश ने सैफई में क्या कहा ?

अखिलेश ने सैफई में हो रहें अयोजन में कहा कि सैफई नेताजी का सपना था, अमेरीका के अब्राहम लिंकन की तरह ही था नेताजी का संघर्ष इसलिए उन्हीं की तरह बनाई जाएगी मुलायम सिंह कि प्रतिमा. कई नेताओं के कंधे पर हाथ रख उनको जमीन से ऊपर उठा दिया.

 

  • Share