IAS बी चंद्रकला ने कविता पोस्ट कर बीजेपी पर कसा तंज, ‘सुनो, ऐ सरकारें हत्यारी, तुम…

सपा शासनकाल में हुए खनन घोटाले में फंसी यूपी की धाकड़ IAS अधिकारी बी चंद्रकला हमेशा ही सोशल मीडिया के जरिए सुर्खियों में बनी रहती हैं. और इस वजह से सोशल मीडिया पर उनके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं.

up ias b chandrakalas new post social media
up ias b chandrakalas new post social media

कभी कभी उनकी पोस्ट को इतने लाइक और कमेंट मिलते हैं की जितने किसी सेलिब्रिटी या चर्चित राजनेता को भी न मिलते हों. अब लिंक्डइन पर बी चंद्रकला के नाम से बने अकाउंट से एक नई कविता पोस्ट कर, देश की राजनीतिक स्थिति पर व्यंग्यात्मक लहजे से तंज कसा गया है. हालांकि, लिंक्डइन पर उनका ये अकाउंट वैरीफाइड नहीं है.

मेरे प्यारे दोस्तों,
आज मैं आप से एक व्यंग्यात्मक कहानी’ भारतीय राजनीति में एलियन इरा’ से उद्धरण साझा कर रही हूँ:
“दोस्तो, भारतीय राजनीति ने फटे कुर्ते से लेकर लाखों के सूट तक के तमाम अच्छे दिन देख चुकी है, लेकिन भारतीय जवानी आज भी समस्याओं के दलदल में फंसी कराह रही है।। राजनीति ने हमें’ 0=100 जानें’ का गणित भी सिखाया; कालेधन का साँप दिखाते-दिखाते, मदारी ने सौ जानें ले ली। राजनीति की कॉमेडी, असल में ट्रेजडी होती है।।
आगे लेखक कहता है, हमारा देश गांधी का देश है, गांधी मतलब, लोकतंत्र की आँधी: बदलाव की हर पटकथा, जनसैलाब ही लिखती है।।—-अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें,

“सुनो, ऐ सरकारें हत्यारी,
तुम, जाने की, करो तैयारी।।
कण-कण में हम आंधी हैं,
हम भारत के, गांधी हैं।।
लोकतंत्र का एक निशान,
जन-गण-मन का करो, सम्मान।।
लोकतंत्र की एक कसौटी,
कण-कण फैले जीवन-ज्योति।।”
“जमीर जो कहे, वही कर,
जालिम कहाँ डरता है जो, तू किसी से डर।।
हर तूफान को पता है, हम आसमान हैं,
वक्त के सीने पर मुकम्मल निशान हैं;
अपने रास्ते पर चल, हर रंग तेरी है,
ये धरती तेरी है, ये गगन तेरी है,
हर गुल तेरी है कि, ये गुलशन भी तेरी है।।
जमीर जो कहे, वही कर,
जालिम कहाँ डरता है जो, तू किसी से डर।।”
,,,,,प्रस्तुत अंश राकेश कुमार जी की पुस्तक ‘भारतीय राजनीति में एलियन इरा’ से उद्धृत है।।
—आपकी चंद्रकला।।

आपको बतादें कि अवैध खनन केस में पांच जनवरी 2019 को ही चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआइ का छापा पड़ा था. जिसमें कई दस्तावेज़ जप्त किये गए थे. चंद्रकला पर आरोप है की वे सपा के शासनकाल में डीएम के पद पर रहते मौरंग के टेंडर अवैध रूप से पास किये थे. इसके बाद से ही बी चंद्रकला सोशल मीडिया पर किसी न किसी बात को लेकर हमला करती रहती हैं.

team ultachasmauc

We are team pragya mishra..we are team ulta chasma uc..we are known for telling true news in an entertaining manner..we do public reporting..pragya mishra ji is public reporter..