स्मृति ईरानी दुबली हो गई हैं…

केंद्रीय मंत्री और पूर्व TV एक्ट्रेस स्मृति ईरानी Smriti Irani को कौन नहीं जानता है वो हर घर की महिलाओं की पसंद हैं क्योंकि 2 दशक पहले स्मृति ईरानी Smriti Irani TV सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ‘तुलसी’ का किरदार निभाने के बाद एक अभिनेत्री को तौर पर लोग उन्हें घर-घर में पहचानने लगे थे.

स्मृति ईरानी दुबली हो गई हैं...

राजनेता बनने के बाद बढ़ा मोटापा

लेकिन आज हम चर्चा कर रहे हैं उनके मोटापे पर. टीवी शो के दिनों में स्मृति ईरानी Smriti Irani का वेट काफी कम था और वे एक दम पतली और फिट दिखती थीं. शो के ख़त्म होने के बाद एक राजनेता बनने की जर्नी शुरू की फिर उसी दौरान स्मृति ईरानी Smriti Irani का काफी वेट गेन शुरू हो गया था. और ऐसा भी नहीं है की सिर्फ लोग ही उनके मोटापे का मजाक उड़ाते हैं बल्कि वो खुद कई बार अपने मोटापे का मीम्स शेयर करती नजर आई हैं.

-----

दुबली हो गईं स्मृति ईरानी

-----

इन दिनों स्मृति ईरानी Smriti Irani अपने मोटापे को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं उनके नए फोटो में जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन नजर आया है. TV एक्टर और होस्ट मनीष पॉल ने स्मृति के ये फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किए हैं जिसमें स्मृति ईरानी काफी दुबली और फिट नजर आ रही हैं. दरअसल मनीष पॉल स्मृति से मिलने उनके घर गए थे, जहां स्मृति ने काढ़ा पिलाकर उनका स्वागत किया. तभी मनीष पॉल ने इस मुलाकात की एक फोटो ली और अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी.

मनीष पॉल ने फोटो शेयर कर लिखा-

तस्वीरों को शेयर करते हुए मनीष पॉल ने लिखा, “एक कप काढ़ा पिलाने के लिए स्मृति मैडम को धन्यवाद! क्या वक्त आ गया है सब चाय की जगह काढ़ा पीने लगे हैं, लेकिन मुझे बुलाने के लिए धन्यवाद। केवल तस्वीर के लिए मास्क हटा दिया गया था. सभी को प्यार, स्प्रेड लव. मनीष की इस पोस्ट पर कुछ यूजर्स ने भी स्मृति के फिट लुक को नोटिस किया है.

फैट टू फिट की तरफ स्मृति का ध्यान

इन फोटोज़ को देख कर कहा जा सकता है कि स्मृति ने पिछले कुछ महीनों से अपने ट्रांसफॉर्मेशन पर फोकस किया है. स्मृति ईरानी Smriti Irani अपनी फिटनेस के ऊपर काफी ध्यान दे रही हैं और वर्कआउट कर रही हैं. स्मृति ईरानी Smriti Irani अब फैट टू फिट की जर्नी की तरफ रुख कर चुकी हैं. स्मृति ईरानी Smriti Irani अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी चर्चा में रहती हैं. वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और कई बार मजेदार मीम साझा करती हैं जो फैंस को काफी पसंद आते हैं.

-----

स्मृति ने जाहिर किया टेनिस प्रेम

हाल ही में स्मृति ईरानी Smriti Irani ने सोशल मीडिया पर अपना टेनिस प्रेम जाहिर किया है। उन्होंने सालों पुराना एक मजेदार वीडियो साझा किया है और साथ ही कैप्शन में बताया कि वो भी कभी टेनिस खेल की फैन थीं. वीडियो बड़ा ही मज़ेदार है. इस वीडियो मे दिखता है कि स्टेफी खेल खेलती रहती हैं इसी बीच दर्शकों में बैठा एक शख्स उनसे शादी के लिए पूछता है. इस पर सभी लोग हंस देते हैं और खुद स्टेफी भी थोड़े देर के लिए शर्मा जाती हैं और फिर पूछती हैं- कितने पैसे हैं तुम्हारे पास? स्टेफी के इस जवाब के बाद दर्शक और भी जोर से हंसने लगते हैं. इस वीडियो में स्टेफी के सेंस ऑफ ह्यूमर की काफी तारीफ हुई थी.

https://www.instagram.com/p/CQOaMjLH-eO/

अपने मोटापे पर शेयर की थी फोटो

जनवरी 2019 में स्मृति ईरानी Smriti Irani ने अपने TV के जमाने की फोटो और अपने ताजा फोटो के साथ ये लिखा थी कि क्या से क्या हो गए देखते-देखते. जब आप पर वजन चढ़ता जाता है. बतादें कि स्मृति अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर थ्रो बैक फोटो शेयर करती रहती हैं, जिनमें उनका लुक साल 2000 में आए अपने TV शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ वाला रहता है.

होटल में वेट्रेस का काम कर चुकी हैं

स्मृति का जन्म दिल्ली के मल्होत्रा परिवार में हुआ था. पिता पंजाबी थे और मां असमिया थीं. स्मृति के घर की आर्थ‍िक स्थ‍ित‍ि ठीक नहीं थी. उनके पिता कुरियर कंपनी चलाते थे. स्मृति ने स्कूल की पढ़ाई के बाद कॉरसपोंडेंस से बी-कॉम की पढ़ाई शुरू की, लेकिन गरीबी के कारण पूरी नहीं कर सकीं. स्मृति होटल में वेट्रेस तक का काम कर चुकी हैं.

मिस इंडिया के फाइनल तक पहुंचीं

1998 में स्मृति ईरानी Smriti Irani ने मिस इंडिया के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट भी हो गईं, लेकिन पिता ने कॉन्टेस्ट में भाग लेने से मना कर दिया था. तब आखिर में मां ने उनका साथ दिया, मां ने किसी तरह पैसों का इंतजाम करके स्मृति को दिया. स्मृति कॉन्टेस्ट में फाइनल तक पहुंचीं, लेकिन जीत नहीं पाईं थीं. फिर मां को उनके पैसे लौटाने के लिए स्मृति ने नौकरी ढूंढनी शुरू कर दी थी. जेट एअरवेज में अप्लाई किया, पर सिलेक्शन नहीं हुआ, कई मॉडलिंग ऑडिशन में भी रिजेक्ट हो गईं थीं. इसके बाद उन्होंने एक प्राइवेट जॉब की.

क्योंकि सास भी कभी बहू थी से हुईं फेमस

2000-08 तक चला क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी विरानी का रोल कर स्मृति ईरानी Smriti Irani फेमस हो गईं थीं. शो की शुरुआत कर साल 2001 में स्मृति ने पारसी एंटरप्रेन्योर जुबिन ईरानी से शादी कर ली थी. शादी के बाद से ही वे स्मृति ईरानी Smriti Irani के नाम से जानी जाने लगीं थीं. अक्टूबर 2001 में उन्होंने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम जोहर रखा है. दो साल बाद यानी सितंबर 2003 में वे बेटी जोइश की मां बनीं. यहाँ बतादें कि इनकी एक सौतेली बेटी भी है जिसका शनेल नाम है. शानेल जुबिन और उनकी पहली पत्नी मोना की बेटी हैं.

स्मृति ईरानी का राजनीतिक सफर

स्मृति ईरानी Smriti Irani के राजनीतिक सफर की बात करें तो वे बचपन से आरएसएस का हिस्सा रही हैं. क्योंकि उनके दादाजी RSS स्वयंसेवक थे और मां जनसंघी थी. 2003 में स्मृति ने बीजेपी ज्वाइन की और 2004 में वो महाराष्ट्र यूथ विंग की वाइस-प्रेसिडेंट बनीं थीं. साल 2010 में स्मृति बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव और महिला विंग की अध्यक्ष बनीं थीं. वहीँ साल 2014 में यूपी की अमेठी सीट से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा लड़ी थीं, लेकिन हार गईं थीं. इसके बावजूद मोदी ने इन्हें केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्री बनाया था. वर्तमान में स्मृति Smriti Irani केंद्रीय टेक्सटाइल मिनिस्टर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *