हम नरेंद्र मोदी को हराने जा रहे हैं, पूरा दम लगाकर काम कर रहे हैं: राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में आधी से ज्यादा वोटिंग हो चुकी है. अब सिर्फ 3 चरणों के मतदान ही बचे हैं. इसी को देखते हुए सभी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हो गईं हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आज शनिवार की सुबह दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की है.

rahul gandhi press conference in delhi attacks on pm narendra modi
rahul gandhi press conference in delhi attacks on pm narendra modi

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आधे चुनाव के बाद ये साफ़ हो चुका है कि मोदीजी चुनाव हार रहे हैं. सेना, वायुसेना और नौसेना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी संपत्ति नहीं है. जब मोदी ये कहते हैं कि यूपीए के वक्त सर्जिकल स्ट्राइक केवल वीडियो गेम्स में हुई तो ये कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का अपमान है.

-----

राफेल मुद्दे पर राहुल ने कहा- राफेल मामले में चौकीदार ने 30 हजार करोड़ चोरी किए. मैंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है. क्योंकि गलती हो गई थी. मगर ‘चौकीदार चोर है’ नारा है, सच्चाई है. मैं भाजपा और नरेंद्र मोदी से माफी नहीं मांगता. महागठबंधन और वोटकटवा मामले को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य भाजपा को हराना है.

नरेंद्र मोदी जी ने डिमोनेटाइज किया, हम रिमोनेटाइज करने के लिए न्याय योजना लाए हैं. मैंने आपको बताया कि हम क्या करने वाले हैं रोजगार के लिए भाजपा क्या कर रही है? हमारे पास स्ट्रैटजी है. कांग्रेस ने जबरदस्त मैनिफेस्टो बनाया है. हम आज नरेंद्र मोदी को हराने जा रहे हैं. भाजपा हारने वाली है. हम पूरा दम लगाकर काम कर रहे हैं.

मैं हर साल दो करोड़ नौकरी का झूठे वादे नहीं करुंगा. हमने एक साल के अंदर 22 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया है. 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दे देंगे. एक व्यापारी ने मुझे कहा था कि मेरी आंखों से खून निकल रहा है. पीएम मोदी ने नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स से अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है.