आसमान में रहस्यमई गुब्बारा – चीन का जासूस या UFO ?

नमस्कार दोस्तों … आसमान में रहस्माई गुब्बा उड़ रहे हैं… इस गुब्बारे के अन्दर कौन से जासूस हैं ? चाइना के ..या universe की किसी दूसरी दुनिया के ? क्यों एक गुब्बारे ने दुनिया में सनसनी मचा दी है ? दोस्तों …आज कि विडियो में इसी पर बात करेंगे इसलिए विडियो एंड तक ज़रूर देखिए…!

अमेरिकन air force ने आठ दिनों में चौथी बार रहस्यमय गुब्बारे में से एक को फिर मार गिराया है …. लेकिन ..इस गुब्बारे को लेकर टेंशन अभी भी बरकरार है ! जो पहला गुब्बारा अमेरिका ने मारा था वो तो चीन का जासूसी गुब्बारा था ….लेकिन उसके बाद भी काई सारे गुब्बारे दिखे है.. उनका क्या ? ये आखिर क्या चीज़ है ? इनका क्या मकसद है ? ….क्या इनका एलियन से या universe की किसी दुनिया से कोई कनेक्शन है ? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब ढूंढें की कोशिश अमेरिका कर रहा है !

असल में अमेरिका के आसमान में हाल के दिनों में कई बार रहस्यमयी चीजें दिखाई दे चुकी हैं, जिन्हें अमेरिका बार बार गिरा रहा है…. इसे चाइना का स्पाई बलून कहा जा रहा था जिसकी वजह से चाइना और अमेरिका के बीच भी टेंशन पैदा हो रही थी ! बैलून के जरिए जासूसी करने के अमेरिका के आरोपों से चीन की foreign मिनिस्टरी ने साफ़ इनकार कर दिया .. चीनी फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन वांग वेनबिन ने कहा है कि ये सब चीज़े नार्मल है,..अमेरिका भी ऐसा करता रहता है ! दरअसल, इस टेंशन की वजह ये है कि 9 फरवरी को गुब्बारों को मरने के मकसद से उड़े अमेरिकी फाइटर जेट,… जब हवा में थे तो उन्हें कुछ ऐसा नजर आया,… जो गुब्बारा नहीं था…..वो एक UFO यानी Unidentified flying object था.
अमेरिका के बाद कनाडा में भी ऐसा ही कुछ देखा गया …वही अब चीन ने कहा कि उसके देश में भी UFO दिखा है जिसे मारने की प्लानिंग हो रही है !
चाइना की मीडिया की माने तो east china के Shandong province ki coastal city ..Rizhao के पास पानी में एक अनजान चीज़ उड़ती हुई दिखाई दी है….इसकी शुरुआत अमेरिका में चीन के ‘जासूसी गुब्बारे’ के साथ UFO देखे जाने से हुई थी …लेकिन अब अमेरिका, कनाडा और चीन में भी यही हालत हैं !

space x और ट्विटर के मालिक Elon Mask ने इसपर एक अनोखी बात कह दी है… मास्क ने कहा है ‘चिंता मत करिए, मेरे कुछ एलियन्स दोस्त मुझसे मिलने आ रहे हैं’। एलन मस्क का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है…कोई इसे मज़ाक समझ रहा है ..तो कुछ लोग इस बात में लॉजिक धुन्धने की कोशिश कर रहे हैं !

वहीँ अमेरिका के northern airspace जनरल ग्लेन वानहर्क एलियन की बात पर कहा है कि, “‘मैं इससे इनकार नहीं कर रहा, लेकिन खुफिया समुदाय और काउंटर इंटेलीजेंस अभी इसके बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। उसके बाद ही कुछ कह सकूंगा। सेना अभी भी North America की ओर आने वाले हर अनजान खतरे को पहचानने में लगी है। “

इसके बाद एक बार फिर दुनिया में एलियन और UFO को लेकर बाते होने लगी हैं …अब बड़ा सवाल है कि क्या अमेरिका, कनाडा और चीन के आसमान में दिखने वाला यूएफओ एलियन के एयरक्राफ्ट हैं? ये कोई पहली बार नहीं है सामान में एलियन दिखने के दावे पहले भी काई बार हुए हैं ..अमेरिका के रोसवेल क्रैश को इतिहास का सबसे चर्चित केस माना जाता है। अमेरिका के न्यू मेक्सिको में 1947 में UFO के क्रैश होने की खबर आई थी… वहां रहने वाले लोगों का मानना था कि यह यूएफओ का मलबा था। 1970 के करीब रोसवेल क्रैश पर कई तरह की थ्योरियां सामने आईं।

अगर एलियन की ही बात कही जाए तो america के defence department “पेंटागन” (Pentagon ) में UFO से जुड़ा एक खास डिपार्टमेंट है । पेंटागन (Pentagon ) के एक सीनियर ऑफिसर ने हाल ही में कहा था कि चाहे अंतरिक्ष हो या आसमान या पानी के नीचे। वह हर जगह UFO से जुड़े रहस्य की जांच करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि अभी तक जितनी जांच की गई है, उसके मुताबिक UFO से जुड़ा कोई भी सबूत नहीं मिला है। लेकिन इस रहस्माई गुबारे से नई डिबेट शुरू हो गई है ! इसपर आपका क्या कहना है हमे कमेट करके बताइए !