UP में कम हो रहा कोरोना का कहर, CM योगी ने तीसरी लहर से पहले अफसरों को दिए निर्देश-

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है ये वाकई अच्छी बात है. बीते 9 दिन में एक्टिव केस में 76,802 की कमी आई है. इस समय 2 लाख 33 हजार 981 मरीजों का इलाज चल रहा है.

सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में कोविड महामारी के विनाश और जनकल्याण के संकल्प के साथ रुद्राभिषेक कर ईश्‍वर से प्रार्थना किया. रुद्राभिषेक को मंदिर के प्रधान पुरोहित रामानुज त्रिपाठी के नेतृत्व में सम्पन्न कराया गया. रुद्राभिषेक के बाद प्रधान पुरोहित ने बताया कि रुद्र का तात्पर्य ही दुखों का शमन करने वाला होता है. ऐसे में कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने में ये रुद्राभिषेक बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. मुख्यमंत्री कोविड महामारी को विनाश के लिए भौतिक और आध्यात्मिक दोनों प्रयास कर रहे हैं.

तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तैयार रहें

सीएम योगी ने अफसरों को कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण के साथ ही तीसरी लहर से मुकाबला करने को तैयार रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में बेड और आईसीयू जैसे जरूरी संसाधन बढ़ाने के लिए तेजी से काम किया जाए. निजी अस्पतालों में मरीजों के शोषण की शिकायतों पर प्रशासन को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. जनप्रतिनिधियों ने अफसरशाही की वजह से अव्यवस्था बढ़ने की बात कही तो मुख्यमंत्री अफसरों से भी दोबारा शिकायत का मौका न देने की बात कह गए.

-----

18 जिलों में 18+ उम्र वालों का टीकाकरण

बतादें कि राजधानी लखनऊ समेत 7 जिलों में 18+ आयु वर्ग के वालों का टीकाकरण 1 मई से ही जारी है. अब आज से प्रदेश के 18 जिलों में 18+ उम्र वालों का टीकाकरण शुरू हो रहा है. इन जिलों में 362 सेंटर बनाए गए हैं. इनमें सोमवार को 56,800 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. शनिवार को कोवीशील्ड वैक्सीन की 3.5 लाख डोज मिली है.

-----

राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में काफी कमी आ गई है. बीते 24 घंटे में यहां 1,436 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि 26 की मौत हुई है. 3,546 लोग ठीक हुए हैं. अब लखनऊ में 23,609 एक्टिव मरीज बचे हैं जिनका इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *