UP में 30 अप्रैल तक बंद हुए कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

उत्तर प्रदेश में रोजाना भारी संख्या में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए योगी सरकार ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक के लिए बंद करने की घोषणा कर दी है. जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं चलती रहेंगी.

class 1 to 12 schools closed till 30 april in uttar pradesh

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया आदेश

-----

प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने आदेश जारी किया है. बतादें कि यूपी में पहली बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच अंकों में पहुंच गया है. शनिवार को 12,787 मरीज मिले थे. वहीं, 48 मरीजों की मौत हो गई थी. लखनऊ में भी एक दिन में सर्वाधिक मरीजों का नया रिकॉर्ड बना है. यहां पहली बार 4 हजार के पार 4,059 संक्रमित मिले हैं.

धर्म स्थलों पर 5 से ज़्यादा लोगों के एक साथ जाने पर रोक

इससे पहले सीएम योगी ने बड़ा फैसला करते हुए लखनऊ में धर्म स्थलों पर 5 से ज़्यादा लोगों के एक साथ जाने पर रोक लगाई है. सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 10 बजे तक संपन्न हो जाएं. इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा.

कोविड जांच में तेजी लाई जाए

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि कहा कि कोविड जांच में तेजी लाई जाए. क व्यक्ति के संक्रमित मिलने पर कांटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर कम से कम 25 लोगों की जांच कराई जाए. कोरोना जांच और टीकाकरण के लिए सरकार के पास पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं. सीएम योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मंडल के सभी जिलों में एल-2 एवं एल-3 अस्पतालों में पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए वहां मैन पावर की व्यवस्था की जाए. साथ ही वहां कार्य करने वालों का प्रशिक्षण भी अनिवार्य रूप से कराया जाए. किसी भी दशा में एल-2 एवं एल-3 में बेड की कमी नहीं होनी चाहिए.

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने दी जानकारी

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक 6,75,739 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 6,08,863 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मरीजों के ठीक होने की दर घटकर 90 प्रतिशत हो गई है. अब तक 9085 मरीजों की मौत हो चुकी है. एक्टिव मरीजों की संख्या 58,801 हो गई है. संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के तीन और जिलों गोरखपुर, जौनपुर व बलिया में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है.