बीजेपी (BJP ) ने 4 लाख रोजगार देने की होल्डिंग लगा दीं..नदियों में कूदने वाले बेरोजगार शिक्षक कौन हैं ? 69000 Shikshak Bharti

(69000 Shikshak Bharti) दोस्तों यूपी की बीजेपी (BJP) सरकार आखिरी 6 महीनों में चल रही है..यूपी से लेकर दिल्ली तक 4 लाख रोजगार देने की होल्डिंग लगाकर डंका पीट दिया गया है कि हमने बहुत रोजगार दिए हैं..हम ही हैं रोजगार देने वाले सबसे बड़े राजा..हमसे बड़ा रोजगार देने वाला कभी पैदा नहीं हुआ..लेकिन असलियत क्या है..असलियत ये है कि लखनऊ में पिछले 1 महीने से पढ़े लिखे शिक्षक..परीक्षा दे चुके बेरोजगार शिक्षक नौकरी मांग रहे हैं..उनको पुलिस पीट रही है..मार रही है..भगा रही है दुत्कार रही है..

 लखनऊ में बेरोजगार शिक्षकों की हालत कुत्तों से बदतर हो चुकी है..बेरोजगार शिक्षक गोमदी में कूद रहे हैं..लेकिन यूपी की बीजेपी (BJP) सरकार इसी बात से गलगल है कि उसने 4 लाख रोजगार दे दिए हैं..चार लाख रोजगारों में उन लोगों को भी गिन डाला है जो कोई मुर्गी पालन कर रहा है..कोई दरदोजी कर रहा है..भाई साहब गिनती तो ऐसे कर ली है कि इनकी सरकार (BJP) के भीतर कोई पंचर बना रहा है..और वो उनकी सरकार होते हुए भी पंचर बनाने में कामयाब है तो उनकी भी गिनती 4 लाख रोजगार में कर ली है...

पिछले 1 महीने से बेरोजगार शिक्षक धरना दे रहे हैं..लेकिन बीजेपी (BJP) सरकार कान में रूई लगाकर सो रही है..69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदेरिया ने कहा..नौकरी मांगने वाले नौजवान की पीठ को पायदान बना देने वालों ये जुल्म याद रखा जाएगा.. याद रखा जाएगा कि किस तरह से महिलाओं और पुरुष अभ्यर्थियों को इसलिए पीटा गया था,क्योंकि वो नौकरी मांग रहे थे.

यूपी की तेज मशहूर पत्रकार प्रज्ञा मिश्रा ने बेरोजगारों का वीडियो ट्विट करते हुए कहा रोजगार में No.1 हो चुके उत्तर प्रदेश की होल्डिंगों में ये बेरोजगार शामिल नहीं हैं..दुर्भाग्य से ये यूपी में रहते हैं..और एक महीने से लखनऊ में सरकार के दरवाजे पर पड़े हैं प्रदर्शन कर रहे हैं…

पत्रकार ब्रजेश मिश्रा ने कहा टीचर भर्ती की मांग कर रहे नौजवानो को पीटना। उन पर थप्पड़ बरसाना। लाठी-लाठी मारना। अपमानित करना। ये तरीका अन्यायपूर्ण है। अपने हक़ की आवाज़ उठाने का अख्तियार है इन्हे। सरकार को चुना है इन्होने। अपने हक़ की बात कहने आये है। इनकी बात सुनिए। ये लाठी, डंडा और थप्पड़ से रुकने वाले नहीं..

-----

कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक ने कहा..कल ही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों पर लखनऊ में योगी जी (BJP) की पुलिस ने लाठीचार्ज किया था..
आज एक अभ्यर्थी ने गोमती में कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया है..युवा रोज़ आत्महत्या कर रहे हैं और योगी जी (BJP) नौकरियाँ देने का झूठा ढिंढोरा पीट रहे हैं …समाजवादी कार्यकर्ता आशीष यादव ट्वीट करते हुए लिखते हैं कि पिछड़ों, दलितों के बेटे, बेटी लाठी खा रहे, इन्हीं का वोट लेकर अत्याचारी सत्ता की मलाई खा रहे!

दोस्तों यूपी में रोजगार और नौकरी देने में हाथी के दांत खाने के कुछ और हैं और दिखाने के कुछ और हैं..मोदी जी (BJP) 2 करोड़ रोजगार हर साल देने वाले थे..7 साल हो गए हैं..14 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे..योगी जी 5 साल में 4 लाख रोजगार में ही खुश हैं..और बेरोजगार नदियों में कूदे जा रहे हैं..

One thought on “बीजेपी (BJP ) ने 4 लाख रोजगार देने की होल्डिंग लगा दीं..नदियों में कूदने वाले बेरोजगार शिक्षक कौन हैं ? 69000 Shikshak Bharti

  • July 22, 2021 at 3:57 pm
    Permalink

    इस सरकार ने शिक्षा व्यवस्था और युवाओं का भविष्य पूरी तरह बर्बाद करके रख दिया….

    कोरोना से नाम पर शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट करके रख वहीं दूसरी तरफ अपने फायदे के सारे काम चल रहे हैं!!

    ठेकों पे है रौनक, स्कूलों में लगे हैं ताले
    सलाम है तेरी सोच को , ऐ देश चलाने वाले!!
    😡😡😡

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *