मोदी-योगी से नाराज़ जनता ने लगाया नारा, ‘वोट उसी को जाएगा, जो मंदिर बनवाएगा’

Ulta Chasma Uc  :  लखनऊ के स्मृति उपवन में चल रहे युवा कुंभ के कार्यक्रम में बीजेपी के कई बड़े दिग्गज नेता और मंत्री शामिल हुए. कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे लेकिन जैसे ही वे भाषण देने के लिए मंच पर आये उसी दौरान सभा में मौजूद युवाओं ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. युवा अयोध्या में राम मंदिर को लेकर नारे लगा रहे थे.

youth demanding construction of ram temple slogans during rajnath singh speech

युवाओं का बस एक ही नारा

युवाओं का सिर्फ एक ही नारा था कि ”जो राम मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा. देखते ही देखते पूरी सभा में यही नारा गूंजने लगा. राजनाथ सिंह का भाषण कोई सुनने को तैयार ही नहीं था. राजनाथ को बोलने का मौका ही नहीं दे रहे थे. अंत में कार्यक्रम के संस्थापक को हस्तक्षेप करके नारे लगा रहे युवाओं को शांत कराना पड़ा.

माहौल थोड़ा शांत होने के बाद राजनाथ ने कहा, ‘बनेगा, बनेगा…बैठ जाइए’ भव्य राममन्दिर बनने से दुनिया की कोई ताकत उसे रोक नहीं सकती है. हमारी प्रतिबद्धता पर संदेह नहीं किया जाना चाहिए. इस दौरान मंच से भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए.

हम ही बनाएंगे राम मंदिर

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सभा को सम्बोधित किया जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘कुछ लोग जनेऊ दिखाकर लोगों को गुमराह करते हैं और अपना गोत्र बताते हैं. राम मंदिर का निर्माण अगर कोई करेगा तो वो हम ही करेंगे. बाकी कोई दूसरा नहीं करेगा. योगी के भाषण में भी युवाओं ने ‘वोट उसी को जाएगा, जो मंदिर बनवाएगा’ के नारे लगाए.

क्यों नाराज़ है जनता ?

राम मंदिर मुद्दे को लेकर जनता ने अब अपनी नाराज़गी दिखानी शुरू कर दी है. वजह ये है की बीजेपी ने 2014 का लोकसभा चुनाव और 2017 में यूपी में हुआ विधानसभा चुनाव दोनों ही राममंदिर के नाम पर ही जीते हैं. जनता को उम्मीद थी की बीजेपी सरकार अयोध्या में राममंदिर बनवाएगी. लेकिन मोदी सरकार से लगभग पूरे 5 साल और योगी सरकार के लगभग 2 साल हो चुके हैं. मगर मंदिर के लिए कुछ नहीं हुआ. इसी बात से अब जनता बीजेपी के प्रति आक्रोशित होती जा रही है.

Web Title : youth demanding construction of ram temple slogans during rajnath singh speech

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.