गाना सुनते वक्त मोबाइल में हुआ विस्फोट, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर, आप न करें ऐसा-

आज कल हर किसी के पास मोबाईल है और वो दिन भर उसी में ही लगे रहते हैं. आंख और कान उसी में लगे रहते हैं. मगर क्या आपने कभी ये सोचा है कि यही मोबाईल आपकी जान ले सकता है ? जी जरूर ले सकता है. और जान ले भी ली है.

young man dies mobile blast in agra
young man dies mobile blast in agra

ये मामला आगरा के फतेहाबाद क्षेत्र के ग्राम छतरियापुरा का है जहां चार्जिंग लगे मोबाइल फोन में ईयरफोन लगाकर गाना सुनना दो युवकों पर भारी पड़ गया. चार्जिंग के दौरान करंट मोबाइल फोन में आया और वो एकदम से फट गया. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसका इलाज फतेहाबाद के अस्पताल में चल रहा है. शुक्रवार शाम करीब 4 बजे दोनों एक ही ईयरफोन को अपने-अपने कान में लगाकर गाना सुन रहे थे.

-----

मृतक नीरज (20 वर्ष) के परिजनों का कहना है कि घर के बाहर लगे ट्रांसफार्मर में फॉल्ट होने से करंट फैला, जिससे ये घटना हुई है. घटना के बाद परिजनों ने शव को फतेहाबाद-आगरा रोड पर रखकर जाम लगा दिया और मुआवजे की मांग करने लगे. फिर इसकी सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार और तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित फोर्स के साथ मौके पर पहुंच.

बहुत समझाने पर पुलिस ने लोगों को शांत कराकर जाम खुलवाया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है. पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से अभी तहरीर नहीं मिली है.

अब आप लोग भी ये समझ लें की मोबाइल फोन कोई भी खरीदें तो देख कर ही खरीदें ज्यादा सस्ते के चक्कर में न पड़ें, क्युकी सस्ते के चक्कर में एक ऐसा ही काण्ड हो चुका हैं.

कुछ महीने पहले महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में बच्चा फोन पर गेम खेल रहा था, तभी मोबाइल फट गया. हादसे में बच्चे के हाथ की उंगलियां उड़ गई. खबरों की मानें तो ये फोन बेहद घटिया क्वालिटी का था, उसके पिता ने इस फोन को ऑनलाइन खरीदा था. बच्चे के पिता ने 1500 रुपये में 3 फोन खरीदे थे, जिसके साथ उसे एक घड़ी भी फ्री मिली थी.