भारत ने की पाकिस्तान पर 7वीं स्ट्राइक, रोहित बने रिकॉर्डबुक के शहंशाह, चटाई धूल

विश्व कप 2019 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच शानदार मैच हुआ. इस रोमांचक मैच में हर एक बॉल पर सबकी निगाहें टिकी हुईं थीं की अब चौका जायेगा अब सिक्स जायेगा. और फाइनली भारत ने पाकिस्तान को एक बड़े स्कोर से हरा दिया है.

world cup 2019 India won match against pakistan manchester
world cup 2019 India won match against pakistan manchester

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा. रोहित शुरू से ही फॉर्म में चल रहे हैं और रविवार को भी रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन ठोक दिए. अपनी पारी में रोहित ने 14 चौके और 3 छक्के लगाए. इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज किए हैं. उन्होंने अपने वन-डे करियर का 24वां शतक लगाया.

-----

इसके साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने वाले रोहित दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2015 में एडिलेड में शतक जमाया था. भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में अबतक कुल 7 मुकाबले हुए और सभी में भारत ने जीत हासिल की है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट से पहले 136 रन जोड़े. विश्व कप इतिहास में किसी भी देश के ओपनर बल्लेबाज द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ ये सबसे बड़ी साझेदारी रही. और आखिर तक टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए.

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. कोहली ने 57 रन बनाते ही वनडे में सबसे तेज 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं. दूसरी तरफ विराट कोहली के आउट होने पर भी सवाल उठ रहे हैं. 48वें ओवर में कोहली ने मो. आमिर की शॉर्ट बॉल पर शॉट खेलने की कोशिश की. तो आमिर की अपील के बाद कोहली अंपायर के फैसले से पहले ही पवेलियन की तरफ चल दिए. बाद में स्निकोमीटर से साफ हुआ कि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी. मगर अंपायर ने भी कोहली को जाता देख आउट दे दिया.

जैसे ही टीम इंडिया जीती वैसे ही भारत से लेकर इंग्लैंड तक सभी झूम उठे और खूब पटाखे और भांगड़े बजवाये. देश के हर कोने में ख़ुशी की लहर है. वहीं सोशल मीडिया भी सबसे आगे रहा है. पाकिस्तान पर हफ्ते भर पहले से ही जोक्स बन रहे थे की फादर्स डे पर बेटा बाप से भिड़ेगा. और जैसे ही मैच जीता तुरंत सोशल मीडिया पर चलने लगा की आखिर बाप-बाप ही रहता है.