36 घंटे तक चलेगा विधानमंडल का विशेष सत्र, नहीं पहुंचे विपक्षी दल, CM योगी ने बताया दुर्योधन

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष सत्र शुरू किया गया है. जो अगले 36 घंटे तक चलेगा. मगर इस सत्र का विपक्षी दलों ने बहिष्कार कर दिया है. और सदन में कोई नहीं पहुंचा है.

vidhan sabha special session on 150th birth anniversary of mahatma gandhi
vidhan sabha special session on 150th birth anniversary of mahatma gandhi

विशेष सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज दो महापुरुषों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनको नमन करता हूं. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में आज सदन चर्चा कर रहा है. उत्तर प्रदेश में अब तक करीब दो करोड़ 75 लाख परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराया गया है. इसमें से दो करोड़ 61 लाख शौचालय सपा सरकार के बाद हमारी सरकार में बनवाए गए. इसके लिए मैं सभी यूपी वासियों को बधाई देता हूं.

सीएम योगी ने कहा, आश्चर्य है कि आज विकास लक्ष्य पर चर्चा की घड़ी आई है, तो विपक्ष गैरहाजिर है. ये सदन के साथ गरीबों और बापू का भी अपमान है. इस चर्चा के लिए सबने सहमति भरी थी, लेकिन आज प्रस्ताव पर चर्चा है तो विपक्ष अनुपस्थित है. दुर्भाग्य है विपक्ष दुर्योधन के महाभारत में कही उक्ति को चरितार्थ कर रहा है. गांधी जी के नाम पर सत्ता पाने वाले आज उनका ऐसा अपमान कर रहे हैं. गरीबों के हक पर डकैती डालने वाले लोग आज चर्चा से भाग रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि शौचालय ने स्वच्छता के साथ रोजगार को बढ़ाने में भी मदद की है और यूपी में विकास ही हमारा लक्ष्य है. इंसेफलाइटिस को दूर करने के लिए भी सरकार ने कारगर योजना बनाई है. गरीबी उन्मूलन और भुखमरी समाप्त करना भी हमारा लक्ष्य है. हम विशेष सत्र में विकास पर मंथन कर रहे है तो विपक्ष को अच्छा नहीं लगा. विपक्ष सोच रहा है कि सरकार केवल रिकॉर्ड बनाने के लिए विशेष सत्र का आयोजन कर रही है. इसलिए सबने इस सदन से किनारा कर लिया है.

1,628 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *