सभापति की दूसरी पत्नी ने की अपने बेटे अभिजीत की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत (21) की रविवार को दारुलशफा बी ब्लाक स्थित विधायक निवास में गला घोंटकर हत्या कर दी गई. चौकाने वाली बात ये है की वो हत्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद उसी की माँ ने की है. इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो मौके पर पहुँच पुलिस ने माँ से पूछताछ की तो माँ ने ये स्वीकार किया की उन्होंने ही अपने बेटे की हत्या की है.

माँ ने कबूला गुनाह

vidhan parishad sabhapati son murder police arrested mother killed her son
फोटो सौजन्य से:- dainikjagran

सभापति के बेटे अभिजीत की हत्या में पुलिस ने अभिजीत की मां मीरा को गिरफ्तार कर लिया है. माँ ने बताया की उन्होंने ही अभिजीत की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की थी. उसके बाद चोट के निशान मिटाने के लिए सफेद क्रीम का इस्तेमाल किया था. अपना गुनाह कबूल करने के बाद उन्हें चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जबकि बड़े बेटे अभिषेक यादव को हिरासत में लिया है. मालूम हो की मीरा यादव पर्यटन विभाग में अधिकारी थीं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

अभिजीत की हत्या के तुरंत बाद क्या हुआ था ?

रविवार सुबह घरवाले पुलिस को बिना सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे. तभी अचानक मामले के तूल पकड़ते ही हजरतगंज पुलिस ने रास्ते में शव को अपने कब्जे में कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शाम को जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई तो मामला ही पूरा पलट गया. रिपोर्ट में अभिजीत के सिर पर चोट और गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई. जबकि पुलिस के पहले पूछने पर उसकी मां मीरा यादव ने बताया था कि अभिजीत को सीने में तेज दर्द उठा था और उसकी स्वभाविक मौत हो गई. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू की और पूछताछ की. जिसमें उसकी माँ ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

-----

एएसपी ने बताया

एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने जानकारी दी कि दारुल शफा के बी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर- 137 में विधान परिषद के सभापति एटा निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव (27) और अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती हैं.

-----