तो क्या बाबरी के बाद ‘जामा मस्जिद’ भी गिरा देंगे ये लोग ? वीडियो वायरल-

Ulta Chasma Uc  :  एक धक्का और दो , जामा मस्जिद तोड़ दो के नारे लगाने वाले ये लोग कौन हैं और क्यों बाबरी मस्जिद की तरह जामा मस्जिद तोड़ने की अपील कर रहे हैं. पूरी भीड़ सिर पर भगवा गमछा बांधे सिर्फ एक ही नारा लगाए जा रहे हैं कि

”एक धक्का और दो , जामा मस्जिद तोड़ दो”

वीडियो में दिख रही रैली इतनी बड़ी थी की वहां के आस पास की सारी सड़कें जाम हो गईं थीं. बुड्ढ़ो से लेकर नवजवान भी रैली में शामिल थे. हाथों में भगवा ध्वज पताका लिए, भगवा टी-शर्ट और कैप्स लगाए भीड़ में चल रहे थे. कुछ लोग राम जी के गीत भी गा रहे थे. महिलाएं भी इस रैली में शामिल थीं.

कहाँ का है ये वीडियो ?

दरअसल ये वीडियो धर्मसभा रैली का है जो रविवार को विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित की थी. मैदान में विशाल स्टेज बनाया गया था. जिसपर दो दर्जन हिंदू साधु-संत बैठे थे, और बारी बारी से वे मंच पर आकर भाषण दे रहे थे. भीड़ साधुओं को आसानी से देख सके इसके लिए पूरे मैदान में जगह-जगह बड़े बड़े टीवी स्क्रीन लगे थे.

इतना ही नहीं मैदान के चारों कोनों पर पुलिस भी लगी हुई थी. ताकि किसी भी पप्रकार की कोई घटना न हो सके. लेकिन जहां इतनी बड़ी संख्या में भीड़ हो वहां पुलिस करे भी तो क्या करे. एक तरफ धर्मसभा चल रही थी, और जय श्री राम और मंदिर वहीं बनाएंगे के नारे लगाए जा रहे थे. तो दूसरी तरफ रैली में मौजूद लोग अधर्म करते हुए पाए गए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल गया है.

भैयाजी जोशी भी थे मौजूद

धर्म के नाम पर इस तरह से प्रदर्शन करना क्या सही है ? इस तरह खुलेआम मस्जिद तोड़ने का नारा लगाया जा रहा था. ये एक हिंसा का भी कारण बन सकता थी. अभी हालही में भीड़ द्वारा ही बुलंदशहर में हिंसा हुई है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. इस धर्मसभा में आरएसएस के बड़े अधिकारी सह- कार्यवाह भैयाजी जोशी भी मौजूद थे. जिन्होंने राम मंदिर पर कानून लाने का दबाव बनाया.

जनवरी में होगी सुनवाई

याद हो कि अक्टूबर में जब राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने आया था. कांग्रेस के वकील का कहना था कि इस मुद्दे पर अगली सुनवाई जनवरी में हो और कोर्ट ने जनवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी थी. जिसके बाद सारा इलज़ाम कांग्रेस पर लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में देरी की वजह बन रही है. मोदी का इशारा कपिल सिब्बल की तरफ़ था.

web title- vhp virat dharm sabha on ram mandir ramlila ground

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.