वनीशा ने जीता ‘विश्व सुन्दरी 2018’ का खिताब, भारत की मिस वर्ल्ड ‘मानुषी’ ने पहनाया ताज

Ulta Chasma Uc  :   चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता (2018) में शनिवार को मेक्सिको की वनीशा पोन्स डि लियोन को इस साल की विश्व सुंदरी के रूप में चुना गया है. इस प्रतियोगिता में 118 प्रतिस्प‌िर्द्धयों ने भाग लिया था. पिछले साल की विजेता भारत की मानुषी छिल्लर ने वनीशा को मिस व‌र्ल्ड-2018 का ताज पहनाया. भारत के लिए 17 वर्षो बाद 2017 में मानुषी ने मिस व‌र्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले सन 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस व‌र्ल्ड बनी थीं.

vanessa ponce de leon winning miss world 2018
vanessa ponce de leon winning miss world 2018

टॉप-5 में अपनी जगह बनाने वाली प्रतिस्प‌िर्द्धयों में बेलारूस, जमैका और युगांडा की सुंदरियां शामिल रहीं. भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहीं अनुकृति वास टॉप 12 में भी जगह बनाने में नाकामयाब रहीं. वनीशा पॉन्स पहली मैक्सिकन ब्यूटी हैं जिनके सिर ताज सजा है. वनीशा ने कहा कि मुझे बिलकुल भी इस बात का विश्वास नहीं हो रहा है. मुझे लगता है कि सभी लड़कियां इसकी हकदार हैं. मुझे गर्व महसूस हो रहा है.

भारत की 6 विश्व सुन्दरी
-----

भारत की अनुकृति वास अगर आज ये खिताब जीत कर अपने नाम कर लेतीं तो वो मिस वर्ल्ड बनने वाली भारत की सातवीं भारतीय महिला होतीं. अनुकृति वास जून में आयोजित मिस इंडिया पीजेंट में विनर चुनी गई थीं. इसके पहले की भारतीय मिस वर्ल्ड के नाम-

  1. रीता फारिया (Reita Faria)
  2. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)
  3. डायना हेडन (Diana Hayden)
  4. युक्ता मुखी (Yukta Mookhey)
  5. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
  6. मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar)
vanessa ponce de leon winning miss world 2018
vanessa ponce de leon
वनीसा ने दिया सवाल का जवाब

वनीशा पोंस 5 मई 2018 को मिस मैक्स‍िको चुनी जा चुकी हैं. उस दौरान वनीशा ने 32 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ा पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई थी. वनीशा का जन्म 7 मार्च 1992 को हुआ था. वो एक फुल टाइम मॉडल हैं. मिस वर्ल्ड वनीशा से जब पूछा गया कि वो दूसरों की मदद करने लिए मिस वर्ल्ड खिताब का इस्तेमाल किस तरह से करेंगी ? जिसपर उन्होंने कहा कि मैं पिछले तीन साल से जैसा कर रही हूं वैसे ही अपनी पोजीशन का इस्तेमाल दूसरों की मदद के लिए करती रहूंगी. वनीशा के इतना कहते ही वहां के जजेज खुश हो गए और वनीशा मिस वर्ल्ड बन गईं.

Web Title :  vanessa ponce de leon winning miss world 2018

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.