नहीं थम रहा गैंगरेप, अब UP के उन्नाव में हैदराबाद जैसी हैवानियत, पीड़िता को जिंदा जलाया

उन्नाव पहले ही एक रेप मामले से चर्चा में हैं और अब एक और शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. हैदराबाद की घटना की तरह यहाँ भी युवती का रेप करने के बाद उसे जला दिया गया.

uttar pradesh unnao rape victim burnt lucknow referred in critical condition
uttar pradesh unnao rape victim burnt lucknow referred in critical condition

यहाँ कुछ दिन पहले ही युवती के साथ रेप हुआ था. इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. गुरुवार को जमानत पर छूट कर आए दोनों आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर सुबह चार बजे के करीब गांव के बाहर खेतों में युवती को जलाने की कोशिश की. आरोपियों ने उसके ऊपर मिटटी का तेल छिड़ककर आग लगा दी.

इसकी सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आग बुझाई लेकिन युवती 90 फीसदी जल चुकी थी. गंभीर हालात को देखते हुए पीड़िता को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है. रेप पीड़िता के साथ इस साल मार्च में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था.

गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों आरोपियों समेत पांचों को गिरफ्तार कर लिया है. डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पीड़िता को जलाया गया है. उसे बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है. उसे लखनऊ रेफर किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता का इलाज सरकारी खर्च पर कराए जाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा किया है. सीएम ने आदेश में कहा है की रेप पीड़िता को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जाए. जिसके पाद यूपी पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर की तैयारी शुरू कर दी है. आज शाम को ही पीड़िता को अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली ले जाया जायेगा.

उधर इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और उत्तर प्रदेश के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है.

हालही में हैदराबाद में ऐसी घटना हुई है. जहाँ कुछ लोगों ने एक युवा महिला पशुचिकित्सक (27) के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे जिंदा ही जला दिया था. इसके बाद उसकी अधजली लाश को पुल से नीचे फेंक दिया गया था. जिस तरह निर्भया को मदद का भरोसा देकर बस में बैठा लिया गया था, उसी तरह मदद का झांसा यहां भी देकर इंसानियत को शर्मसार कर दिया गया.

1,984 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *