अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी सरकार को अखिलेश ने घेरा.

अखिलेश यादव

दोस्तों बीजेपी सरकार की तरफ से छात्रों के लिए अग्नीपथ जो स्कीम लाई गई है..उस स्कीम को लेकर हर तरफ हंगामा मचा हुआ है..हर तरफ प्रदर्शन हो रहे हैं..रोड शो हो रहें हैं..चक्का (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) जाम किया जा रहा है..देश की सड़कें, अग्निपथ बन चुकी है, हताश युवा सड़कों पर है, अपने सपनों को बिखरता हुआ देखकर दुखी हो रहे है, आक्रोशित हो रहे है..

अब बीजेपी सरकार की स्कीम को लेकर और छात्रों के हित के लिए सोचते हुए और बीजेपी सरकार की इस स्कीम को गलत साबित करते हुए अखिलेश यादव कहते हैं- देश की सुरक्षा कोई अल्पकालिक या अनौपचारिक विषय नहीं है, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है। सैन्य भर्ती को लेकर जो ख़ानापूर्ति करनेवाला (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) लापरवाह रवैया अपनाया जा रहा है, वो देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा।
‘अग्निपथ’ से पथ पर अग्नि न हो…

इस स्कीम को लेकर छात्र जिस तरह से प्रदर्शन कर रहें हैं..जितना उनके अंदर रोष है..उसको देखते हुए अखिलेश यादव ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि-देश के भावी सैन्य बलों पर बल का दुरुपयोग करके भाजपा सरकार युवाओं का मनोबल गिरा रही है। ‘भारत माता’ का उद्घोष झूठे दिखावे का नहीं; सच्ची देशभक्ति का प्रतीक होना चाहिए।

सेना का ठेकेदारीकरण देश और सच्चे देश भक्त युवाओं के लिए विश्वासघात के समान है।

फ़ौज आउटसोर्स का विषय नहीं है।

अब बीजेपी सरकार की ये स्कीम किस तरह से छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली है..किस तरह से छात्रों के लिए घातक है..देखिए पहले तो हाईस्कूल , या फिर इंटर पास लड़के को 17 साल से 21 साल की उम्र में उसे सेना में भर्ति किया जाएगा..औऱ फिर उसे 4 साल बाद रिटायर कर दिया जाएगा..और उस समय उसकी (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) उम्र हो जाएगी 25-26 साल तक उसके बाद वो बेचारा जवान क्या करेगा..अब उसे अपने आगे के बारे में सोचना होगा..अपनी 4 साल की नौकरी के बाद अगर वो कुछ नहीं कर पाता है तो फिर उसे धक्के ही खाने होंगें..

यहां तक तो भारत के जो डिफेंस एक्सपर्ट पीके सहगल हैं उनका भी यही कहना है कि बीजेपी सरकार की ये योजना सही नहीं है..क्योंकि एक बेहतर जवान को तैयार करने में 7-8 साल लग जाते हैं..और जो अग्निवीर (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) होंगें उन्हें सिर्फ 6 महिने की ट्रेंनिंग दी जाएगी तो वो क्या बेहतर कर पाएंगें..जो युवा इस योजना को ज्वाइन करेंगें उनके हाथ तो सिर्फ और सिर्फ निराशा ही हाथ लगेगी..

डिफेंस एक्सपर्ट के अलावा इंडियन आर्मी के पूर्व डीजीएमओ रिटार्यड लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने इस स्कीम को सशस्त्रबलों के लिए खतरे की घंटी बयाया है..उनका तो कहना है कि सरकार (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) का ये जो आइडिया है वो सही नहीं है..क्योंकि सैनिक बनाना कोई आसान बात नहीं है..क्योंकि भारतीय सेना का जो इतिहास रहा है क्या वो 4 साल में इस भर्ति से आ पाएगा..
और 4 साल बाद युवा आखिर कहां जाएगा..

जिस तरह से औऱ जितना आसान बीजेपी सरकार इस योजना को आसान समझ रही है ये योजना इतनी आसान नहीं है..क्योंकि जिस तरह से छात्रों के अंदर आक्रोश है..जिस तरह से देश कि सड़कें अग्निपथ (Akhilesh Surrounded the BJP Government regarding the Agneepath Scheme) बन चुकी है सड़कों पर युवा हताश घूम रहा है..उसको देखकर तो बिल्कुल नहीं लगता की बीजेपी सरकार की ये स्कीम सफल हो पाएगी..अब देखने वाली बात ये है कि क्या सरकार इस स्कीम को लेकर कुछ करेगी..या फिर जो प्रदर्शन हो रहें हैं वो ऐसे ही होते रहेंगें..

दोस्तों बीजेपी सरकार जो स्कीम लेकर आई है और इस स्कीम को लेकर जो छात्र सड़को पर घूम रहें है..उसके बारे में आपकी जो भी राय उसे कमेंट बॅाक्स में जरुर बताइएगा….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *