शुरु होगा सपा का तिरंगा अभियान अखिलेश यादव करेंगें पदयात्रा..

एक बड़ी खबर है कि समाजवादी पार्टी 9 अगस्त से अपनी पद यात्रा शुरु करेगी..समाजवादाी पार्टी की ये यात्रा अगस्त क्रांति के मौके पर शुरु होगी..सपा की इस यात्रा का नाम है देश बचाओ देश बनाओ..9 अगस्त को शुरु होने वाली पद यात्रा (Akhilesh yadav tiranga padyatra) अपने पहले चरण 27 अक्टूबर तक चलेगी..

जिसमें समाजवादी पदयात्रा 9 अगस्त 11 बजे से गाजीपुर से शुरु होकर 27 अगस्त को जनपद बलिया और 8 सितम्बर मऊ 15 सितम्बर को आजमगढ़, 3 अक्टूबर जौनपुर 14 अक्टूबर भदोही 19 अक्टूबर को वाराणसी होते हुए 27 अक्टूबर तक पहले चरण की पदयात्रा (Akhilesh yadav tiranga padyatra) पूरी होगी..

समाजवादी पार्टी की पदयात्रा में सभी विधानसभाओं (Akhilesh yadav tiranga padyatra) तहसीलों ब्लाकों में पहुंचेगी..जिसमें समाजवादी पार्टी सदस्यात अभियान एंव तिरंगा झणडा अभियान, के प्रति लोगों को जागरुक करेगी…

समाजवादी पदयात्रा में छात्र नेता अभिषेक यादव औऱ उनके साथियों के साथ गाजीपुर (Akhilesh yadav tiranga padyatra) समाजवादी पार्टी कार्यालय से प्रारम्भ होगी। इस पद यात्रा को पूर्व नेता रामगोविन्द चौधरी और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे..

अखिलेश यादव 9 अगस्त को क्रांति दिवस पर कन्नौज की तिर्वा तरसील के झउवा गांव के सभी लोगों को राष्ट्रध्वज देंगें..औऱ हर घऱ में तिरंगा फहराने के अभियान की शुरआत करेंगें..

अखिलेश यादव हर नागरिक से अपने-अपने घर पर 15 अगस्त को झंडारोहण करने की अपील भी करेंगें..और अपनी पद यात्रा के दौरान अखिलेश यादव स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के लोगों से मिलेंगें और उनका सम्मान भी करेंगें..

उन्होंने कहा कि 8 अगस्त 1942 को बंबई में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ का प्रस्ताव रखने के साथ देश को ‘करो या मरो’ का मंत्र दिया था। यह आजादी के संघर्ष के शहीदों को नमन करने का दिन है।

9 अगस्त 2022 से शुरू होने वाली देश बचाओ देश बनाओ, समाजवादी पदयात्रा (Akhilesh yadav tiranga padyatra) के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लोकप्रिय छात्रनेता अभिषेक यादव को यात्रा शुरू करने से पहले विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर शहीद लाल पदमधर जी को माल्यार्पण भी किया गया..

तिरंगा अभियान को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि-हमारा तरीक दूसरा है..उनसे क्या उम्मीद करेंगें जो आज तक तिरंगा नहीं लगाए..मैंने सुना है एक हेड क्वार्टर है जहां बरसों तिरंगा नहीं लगा था..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *