क्रॅास वोटिंग करने वाले विधायकों के नाम आए सामने अब लगेगी क्लास..

अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अपने विधायकों और सहयोगी दलों के साथ बैठक कर रहे हैं..विधायकों इस मीटिंग में सभी बड़े नेता शामिल होंगें..इस मीटिंग का में सिर्फ क्रॅास वोटिंग को लेकर चर्चा की जाएगी..क्योंकि विपक्ष के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा के पक्ष में खुद सपा विधायकों ने ही वोट नहीं किया था ऐसा क्यों हुआ इसी बात को लेकर (Cross Voting Name Cleared) अखिलेश यादव अपने सभी विधायकों से बात करेंगें..इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में जिन विधायकों ने क्रॅास वोटिंग की उनके ऊपर सख्त एक्शन लिया जाएगा..इस बात पर सबकी राय ली..

ये बात सामने आयी है कि शिवपाल यादव को मिलाकर सपा के करीब 5 विधायकों ने एनडीए द्रौपदी मुर्मू के लिए वोटिंग की..इसको लेकर अखिलेश यादव काफी नाराज आ रहे हैं..और जिन विधायकों ने क्रॅास वोटिंग (Cross Voting Name Cleared) की है उनसे बात करने के मूड में भी नजर आ रहें हैं..

शिवपाल यादव को मिलाकर 6 विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया था..तो सपा ने शिवपाल के लिए लेटर जारी करके शिवपाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया…कह दिया की जो जहां जाना चाहता है जा सकता है जिसको (Cross Voting Name Cleared) जहां ज्यादा सम्मान मिलता है वो वहां जाने के लिए स्वतंत्र है..

शिवपाल को मिलाकर और दो विधायकों के बारे में अभी कुछ पता चला है जिन पर शक है..उन दो विधायकों में से एक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं..दूसरे हैं पूर्वी उत्तर प्रदेश के दोनों समाजवादी (Cross Voting Name Cleared) सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं..

अभी पार्टी को सिर्फ 2 नाम पता चले हैं जिनपर शक है..बाकी के तीन नाम पता करने के लिए पार्टी अपनी पूरी कोशिश में लगी है..अखिलेश यादव ने उन सभी के नाम जल्द से जल्द पता करके उनपर कार्यवाही करने को कहा है..सभी विधायकों के नाम पता चलते ही उनपर सख्त एक्शन लिया जाएगा..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *