UP में 10 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जारी हुई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए योगी सरकार लगातार सख्ती बढ़ा रही है. अब चौथी बार लॉकडाउन आगे बढ़ाया गया है. सरकार ने 4 दिन का लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

10 मई सुबह सात बजे तक लॉकडाउन

दो दिन की साप्ताहिक बंदी को तीन दिन करने के बाद पांच दिन कर दिया गया था. पहले साप्ताहिक बंदी तीन मई और फिर छह मई तक थी. लेकिन अब योगी सरकार ने इसे बढ़ाकर सोमवार यानी 10 मई सुबह सात बजे तक के लिए कर दिया है. इस दौरान पूर्ण रूप से बंदी रहेगी, लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें व जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ हुई बैठक मेंं दिए हैं.

मौत का ग्राफ नहीं हो रहा कम

कोरोना वायरस का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है. ये पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना ज्यादा संक्रामक है. बेकाबू कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार अब धीरे-धीरे सख्ती बढ़ाती नजर आ रही है. बीते एक हफ्ते से प्रदेश में हर रोज औसतन 25-30 हजार नए केस मिल रहे हैं. लेकिन चिंताजनक यह है कि मौत का ग्राफ कम नहीं हो रहा है.

-----

सरकार ने जारी की गाइडलाइन

सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है. इसमें कहा गया है कि अब आवश्यक वस्तुओं के आवागमन के लिए ई-पास जारी किया जायेगा. साथ ही आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करने वाली संस्थाओं को भी पास लेना होगा. आम लोग भी चिकित्सा सेवा लेने के लिए ई-पास के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पनंबर 1076 पर आवश्यक वस्तुओं की सेवा न मिल पाने पर शिकायत कर सकते हैं.

-----

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 25,858 कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि 352 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में वर्तमान में 272568 कोरोना के एक्टिव केस हैं. वहीं लखनऊ में कोरोना के केस में गिरावट आई है. 24 घंटे में यहां 5079 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. 2407 नए केस मिले और 22 लोगों की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *