टिकट कटने पर नाराज़ हुए अखिलेश के सांसद, कांग्रेस में होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव के चलते यूपी में सियासी उठापटक काफी तेज़ हो गई है. टिकट न मिलने से हर पार्टी के प्रत्याशियाें ने एक पार्टी से दूसरी पार्टी और फिर तीसरी पार्टी में जाने का सफर शुरु कर दिया है. अभी हालही में बीजेपी और बीएसपी को बड़ा झटका लग चुका है. और अब सपा से भी यही ख़बर सामने आ रही है.

uttar pradesh fatehpur ex mp rakesh sachan quit samajwadi party and join congress
uttar pradesh fatehpur ex mp rakesh sachan quit samajwadi party and join congress

पार्टी सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी से सांसद रहे राकेश सचान किसी दूसरी पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. और वो दूसरी पार्टी कोई और नहीं कांग्रेस ही है. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इसके पीछे कारण क्या है. वो ये है की समाजवादी पार्टी सांसद राकेश सचान फतेहपुर सीट से कुछ समय तक प्रत्याशी रहे हैं और पिछले एक साल से वे लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. क्युकी उनका कहना है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें एक साल पहले ही इस सीट पर प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी थी.

मगर जनवरी में ही राकेश सचान की उम्मीदों पर पानी फिर गया. जब सपा बसपा का गठबंधन हुआ. अब सपा के पास 80 की जगह पर रह गई 37 सीटें. और फतेहपुर सीट चली गई बीएसपी के खाते में. अब यहाँ राकेश सचान की मुश्किलें बढ़ गईं और अपनी सीट को लेकर उन्होंने अखिलेश से भी चर्चा की. जिसपर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि आप तैयारी कीजिए सब ठीक हो जाएगा.

मगर ठीक कैसे होता, माया बुआ ने इस सीट पर सुखदेव वर्मा को प्रत्याशी के रूप में उतार दिया है. तभी से राकेश सचान पार्टी से खफ़ा हो गए और उनके कांग्रेस में जाने की संभावना बढ़ गई है. राकेश सचान ने बताया कि उनके साथ धोखा हुआ है. उनका कहना है कि वे एक साल में हर बूथ पर कार्यकर्ताओं की टीम खड़ी कर चुके हैं. अब इन्हीं कार्यकर्ताओं से राय मशविरा करके अगला कदम उठाएंगे. सचान ने तय कर लिया है कि फतेहपुर से चुनाव लड़ना है, पार्टी कोई भी हो सकती है. बताया जा रहा है कि सचान कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा के भी संपर्क में हैं.