कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को उत्तरी मुंबई से दिया टिकट, दो दिन पहले हुईं थी शामिल

कांग्रेस भी अपनी पार्टी को मज़बूत करने के लिए रोज़ाना नए नए दांव खेल रही है. आपको याद होगा की 2 दिन पहले ही बॉलीवुड की रंगीली गर्ल अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हुई हैं. और अब ख़बर आ रही है कि उनको कांग्रेस ने टिकट भी दे दिया है.

urmila matondkar to contest from mumbai north on congress ticket
urmila matondkar to contest from mumbai north on congress ticket

कांग्रेस पार्टी ने उर्मिला मातोंडकर को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बना दिया है. उर्मिला उत्तरी मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार होंगी. मंबई की उत्तरी सीट पर हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना का दबदबा रहा है. इसलिए कांग्रेस को हमेशा ही इस पर कड़ा मुकाबला करना पड़ा है. इस बार कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर पर अपना दांव खेला है.

-----

पिछली बार लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के संजय निरूपम चुनावी मैदान में थे. मगर उन्हें भारी वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार कांग्रेस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसलिए बहुत फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है. उर्मिला मातोंडकर का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा. पिछली बार शेट्टी ने ही संजय निरूपम को हराया था. अब उर्मिला का जादू चलता है की नहीं ये तो वक्त ही बताएगा.

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद अपने बयान में कहा था कि बचपन से उन्हें महात्‍मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और सरदार वल्‍लभ भाई पटेल के विचारों ने प्रभावित किया है. इसलिए मैंने कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है. उर्मिला ने कहा कि वे लंबे समय तक राजनीति में रहेंगी. अपने आप को लेकर उन्होंने कहा की मुझे एक ग्लैमर के रूप में नहीं बल्कि एक एक्टिव नेता के रूप में देखें. बीजेपी पर निशाना साधाते हुए कहा था कि संविधान पर कहीं न कहीं आज प्रहार हो रहा है.