UP पुलिस ने दिया इमरान के वीडियो पर करारा जवाब, खूब उड़ा मज़ाक, फिर डिलीट कर दी पोस्ट

भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान रोजाना कोई न कोई चाल चलता रहता है. लेकिन वो हर बार मात खा जाता है. इस बार तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ही हद कर दी. जिसका उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुहतोड़ जवाब दिया है.

UP police reply imran khan tweet old video of bangladesh violence
फोटो- ANI

शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे में भीड़ पर हमले की घटना सामने आई. जिससे पाकिस्तान पर सभी सवाल उठाने लगे. वहीँ इमरान खान से इस हमले से सबका ध्यान हटाने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर कई वीडियो पोस्ट कर दिए और दावा किया कि ‘भारत में मुस्लिमों पर पुलिस अत्याचार’ कर रही है.

वीडियो जब वायरल हुआ तो यूपी पुलिस ने इसकी पड़ताल की. जाँच में पता चला कि ये वीडियो बांग्लादेश का है जो करीब सात साल पुराना है. तभी यूपी पुलिस ने भी ट्वीट कर इमरान के मुँह पर सच्चाई का एक ज़ोरदार तमाचा मार दिया. यूपी पुलिस ने बताया कि ये वीडियो यूपी के नहीं हैं. बल्कि मई, 2013 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका की घटना का है.

यूपी पुलिस के ट्वीट करते ही इमरान खान खुद ट्रोल हो गए और सोशल मीडिया पर उनकी किरकिरी होने लगी तो उन्होंने अपने ट्वीट किये सारे फेक वीडियो हटा दिए.

दरसल इमरान जिन्हें यूपी पुलिस के जवान बता रहे थे. उनकी वर्दी पर साफ-साफ RAB लिखा हुआ है. RAB का मतलब कि (रैपिड एक्शन बटालियन) जो बांग्लादेश पुलिस की आतंक निरोधी इकाई है. इमरान के ट्वीट किये वीडियो यू-ट्यूब पर 10 सितंबर 2013 को अपलोड किये गए थे. तब के इन वीडियो पर दावा किया गया है कि हिफाजत-ए-इस्लाम रैली पर बांग्लादेशी पुलिस ने बर्बरता की है.

बतादें कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में शुक्रवार को भीड़ ने सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव कर दिया और सिखों के खिलाफ नारेबाजी भी की. इसके कारण पहली बार वहां भजन-कीर्तन रद्द करना पड़ा. भारत ने गुरुद्वारे पर पथराव पर कड़ी निंदा की है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *