योगी सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को दिया ‘मायावती’ का ‘शाही बंगला’

यूपी सरकार ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को सरकारी बांग्ला आवंटित कर दिया है. इसमें चौकाने वाली बात यह है की इस बंगले में कभी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की चीफ मायावती रहा करती थीं, यहाँ उन्होंने अपना दफ्तर बना रखा था. वहीं राज्य संपत्ति विभाग के शिवपाल को मायावती का बांग्ला आवंटित करने के इस फैसले को कुछ लोग सियासी समीकरण से भी जोड़कर देख रहे हैं.

बंगले में था माया का दफ्तर

6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित ये बंगला हमेशा से ही चर्चा में रहा है. मायावती ने अपने शासन में इस बंगले पर काफी पैसा खर्चा किया था. मायावती ने इस बंगले में अपना ऑफिस खोल रखा था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने बंगले खाली कर दिए मायावती ने भी अपना बंगला खाली कर इसी बंगले के पास दूसरे बंगले में शिफ्ट हो गई थीं. अब शिवपाल को ये बंगला मिलने के बाद वो मायावती के पड़ोसी भी बन गए हैं. सूत्रों ने बताया है कि शिवपाल भी अब इस बंगले में अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का दफ्तर खोलेंगे.

बंगला बतौर विधायक आवंटित किया गया हैं

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीएसपी सुप्रीमों मायावती और अखिलेश यादव महागठबंधन करने की तैयारी में हैं ताकि बीजेपी को चुनाव में हराया जा सके. अब ऐसे में शिवपाल पर बीजेपी सरकार के प्रशासन की ये मेहरबानी का विपक्षी पार्टियां कई कयास लगा रहीं हैं. मायावती का यह बंगला शिवपाल यादव को बतौर विधायक आवंटित किया गया है. शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी से बगावत कर अपनी अलग समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नाम से नई पार्टी बना ली है. शिवपाल इसी पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं.

-----