दिवाली से पहले 14 लाख राज्य कर्मचारियों को बोनस देगी योगी सरकार

Ulta Chasma Uc  :  लखनऊ में पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर राज्य सरकार के कर्मचारियों का एक बड़ा आंदोलन चल रहा है. जिसको देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने दीपावली से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का प्लान बना लिया है. प्रदेश सरकार अपने 14 लाख कर्मियों को बोनस देने का ऐलान किया है.

up government to give bonus to employees
योगी सरकार देगी तोहफा

कर्मचारियों के आक्रोश को संज्ञान में लिया

प्रदेश सरकार के करीब 14 लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को दीपावली से पहले बोनस मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. आज इसका आदेश भी जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है. कर्मचारियों के आक्रोश को संज्ञान में लेते हुए देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग के अधिकारियों को तलब कर डीए व बोनस जारी न किए जाने के संबंध में जानकारी ली. साथ ही बोनस की फाइल को अनुमोदित कर दिया. इसके साथ ही करीब 16 लाख राज्यकर्मियों को महंगाई राहत की फाइल भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल रात को ही अनुमोदित कर दी है.

रात 12 बजे बंद हुआ वित्त विभाग

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने दोनों ही प्रस्तावों पर सहमति दे दी है. रात करीब 12 बजे वित्त विभाग बंद हुआ. डीए कैसे दिया जाना है, इसके लिए वित्त विभाग एक दो दिन में व्यापक दिशानिर्देश जारी कर सकता है. इस हिसाब से अगर कर्मचारियों को बोनस मिलता है तो सरकारी खजाने से करीब 982 करोड़ खर्च हो जायेंगे. वहीं डीए यदि दो फीसदी बढ़ा दिया गया तो राज्य सरकार के खजाने पर करीब 2000 करोड़ रुपये का सालाना भार पड़ेगा.

कर्मचारियों और पेंशनरों की नाराजगी दूर

डीए का लाभ 18 लाख कर्मचारियों और बोनस का 14 लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को मिलेगा. मुख्यमंत्री के इस आदेश से  21 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों की नाराजगी दूर हो सकती है. ये खबर सुनकर कर्मचारियों में थोड़ी ख़ुशी की उम्मीद जागी है.

Web Title :  up government to give bonus to employees

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.