UP सरकार ने जारी किया लिंक, दूसरे राज्यों में फंसे छात्र ऐसे दें अपनी जानकारी, देखें फॉर्म-

गृह मंत्रालय ने 29 अप्रैल को सभी राज्यों को आदेश जारी कर दिया था कि उनके राज्यों के लोग जहाँ कहीं भी फंसे हों उनको उनके घर पहुँचाने की व्यवस्था कराएं. इसके लिए मंत्रालय ने शर्तों के साथ नई गाइडलाइंस जारी की थी.

up government issues link for students stuck in the other states
up government issues link for students stuck in the other states

30 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में फंसे हुए लोगों से भावुक अपील भी की थी कि आप सब थोड़ा सब्र रखें हम सभी को उनके घरों तक पहुंचाएंगे. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद योगी सरकार की ओर से इंतजाम शुरू हो गए हैं. योगी सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे अपने छात्रों को वापस लाने के लिए एक लिंक भी जारी कर दिया है.

-----

यूपी सरकार द्वारा जारी इस लिंक पर जाकर दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों को अपनी जानकारी साझा करनी होगी. लेकिन पहली बात ये है कि आपकी ईमेल आईडी होनी चाहिए क्युकी इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी होगी. तभी पेज पर लॉगइन कर सकते हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार का एक पेज खुलेगा जिसमें छात्र को अपनी पूरी जानकारी साझा करनी है.

फार्म सबमिट होने के बाद ईमेल/SMS के माध्यम से शीघ्र ही आपसे संपर्क किया जाएगा. बतादें कि देश के अलग-अलग इलाकों में फंसे लोगों को अपने घर पहुंचाने को लेकर योगी सरकार रात दिन लगी हुई है. इससे पहले ही सीएम योगी कोटा और हरियाणा से लगभग पूरे मजदूर और गरीब लोगों को उनके घर सही सलामत पहुंचा चुके हैं. अब गुरुवार को मध्य प्रदेश में प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की गई है.

योगी सरकार अबतक 60 हजार से ज्यादा लोगों को घरों तक पहुंचा चुकी है. उन्होंने फंसे हुए लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी प्रवासी कामगार व श्रमिक बहनों-भाइयों से अपील है कि जिस धैर्य का परिचय आप सभी ने अभी तक दिया है उस धैर्य को बनाए रखें,पैदल न चलें, जिस राज्य में है वहां की सरकार से संपर्क में रहें. आप सभी की सुरक्षित वापसी के लिए संबंधित राज्य सरकार से वार्ता कर कार्ययोजना बनाई जा रही है.