यूपी के मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में ? : संपादकीय व्यंग्य

Pragya Ka Panna Editorial
Pragya Ka Panna Editorial

दोस्तों यूपी में पांचवे साल के आखिरी 6 महीने में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाकर उनकी जगह केशव प्रसाद मौर्या को मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरें बहुत तेज हो गई हैं..भीतर ही भीतर बगावत की आग सुलग रही है ..यहां तक कि दिल्ली से बीजपी की टीम खौलते तेल की गर्माहट जानने आई और मंत्रियों से बात करके एक रिपोर्ट बनाकर दिल्ली वापस लौट गई..

ऐसा माहौल चल रहा है कि जैसे आज मुख्यमंत्री बदल दिया जाएगा..कल मुख्यमंत्री बदल दिया जाएगा..दोस्तों केशव प्रसाद मौर्या मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं..और मुख्यमंत्री बनने के लिए जी जान से जोर लगाए हुए हैं..इसमें कोई शक नहीं है..कहते हैं बीजेपी केशव मौर्या को मुख्यमंत्री बना तो दे लेकिन योगी को हटाना बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर है..

एक तरफ केवश मौर्या का गुट है दूसरी तरफ योगी के समर्थक भी योगी को न हटना को लेकर खून से लेटर लिख रहे हैं..लड़ाई तगड़ी है..दोस्तों केशव प्रसाद मौर्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पहले दिन से बनना चाहते थे..अब भी बनना चाहते हैं..मुख्यमंत्री का पद किसे काटता है..

-----

आखिरी 6 महीने में ही सही..कम से कम कुछ दिन बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री होकर पूर्व मुख्मंत्रियों वाले ठाठ बाट तो पा जाएंगे..तो जो लोग ये कहते हैं कि बीजेपी के भीतर सब ठीक है..वो गलत कहते हैं..यूपी बीजेपी के भीतर सब ठीक ठाक करने की कोशिश की जा रही है..

-----

देखिए यूपी सरकार की भद्द किसान आंदोलन, कोरोना और पंचायत चुनाव में बहुत बुरी तरह पिटी है..पश्चिमी यूपी में किसान बीजेपी की नाक में चना बोए हुए हैं..पंचायत चुनाव में गांव के लोगों ने बीजेपी को नकार दिया..पंचायत चुनाव को सत्ता का चुनाव माना जाता है लेकिन उसमें भी बीजेपी का सरकार में रहते हुए भी सपा से हार जाना 2022 के लिए अच्छे लक्षण नहीं हैं..दोस्तों याद कीजिए कुछ दिन पहले यूपी में उपचुनाव हुए थे..

उसमें भी बीजेपी केवल अपने विधायकों के देहांत से खाली हुई सीटें ही वापस जीत पाई थी..एक भी एक्स्ट्रा सीट नहीं जीती थी..और कोरोना में जिनके घरवाले ऑक्सीजन दवाई और अस्पतालों की कमी की वजह से मारे गए हैं क्या वो बीजेपी को वोट करेंगे..

 क्या जिन बेरोजगारों की भर्तियां अटकी भटकी पड़ी हैं क्या वो 2022 में बीजेपी को वोट करेंगे..क्या कोरोना के आगे राम मंदिर को बीजेपी प्रचारित कर पाएगी..नहीं कर पाएगी क्योंकि जनता ने अस्पतालों की आवश्यकताओं का प्रेक्टिकल कर लिया है..कोरोना का मुद्दा 2022 में मंदिर से ज्यादा बड़ा होगा..कोरोना धारा 370 पर भी भारी पड़ेगा..और मुस्लिम वोट बीजेपी के साथ आएगा नहीं..बीजेपी की जीत का पूरा दारोमदार पिछड़ों पर है..

वही पिछड़े जिससे केशव प्रसाद मौर्या आते हैं..अब समझे आप पांचवे साल के आखिरी 6 महीने में मुख्यमंत्री बदलने की हवा क्यों तेज हो गई है..और अगर योगी मान जाएँ तो बीजेपी को ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं होगी..हो ना हो ये हवा बीजेपी के मास्टर माइंड ही चला रहे हैं..वर्ना माडिया की इतनी हिम्मत तो है नहीं कि वो कुछ भी लिखता रहे..

एक बात ये भी है कि यूपी में बीजेपी योगी के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ी थी..मोदी के चेहरे पर लड़ी थी..हिंदुत्व के नाम पर योगी एकाएक मुख्यमंत्री बनकर सामने आ गए..जिस मुख्यमंत्री से उनकी ही पार्टी के 200 से ज्यादा विधायक नाराज हों उस मुख्यमंत्री की अपनी ही सरकार के भीतर लोकप्रियता कितनी होगी इसका अंदाजा आप लगा सकते हैं…कहते हैं अगर बीजेपी 2017 में योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर चुनाव लड़ी होती तो बीजेपी को इतनी सीटें नहीं मिलतीं..2022 में बीजेपी इसी चेहरे के सवाल से बचना चाहती है…

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति Ulta Chasma Uc.Com उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार Ulta Chasma Uc.Com के नहीं हैं, तथा Ulta Chasma Uc.Com उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

20 thoughts on “यूपी के मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में ? : संपादकीय व्यंग्य

  • June 3, 2021 at 5:59 pm
    Permalink

    Madam aap ke Youtube video roj dekhta hu but aap video itne chote hote h 3 mint ya 5 mint or jyada hona chahiye

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:26 pm
      Permalink

      noted,आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
    • June 5, 2021 at 6:25 pm
      Permalink

      आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
    • June 9, 2021 at 10:12 pm
      Permalink

      मैने आपका यूट्यूब channel का भी वीडियो भी देखा कांग्रेस या अदर पार्टी से आपको कितना पैसा मिला है आप ये बताईये आपको bjp सरकार से क्या प्रॉब्लम है आप बता सकती है मैने देखा आप बहुत उलटा सीधा question करती है जनता से जो bjp के लिये अच्छा विचार देता है आप उसका वीडियो कट कर देती है भगवान भी माफ नही करेगा आपको जो योगी जी ने up के लिये कर दिया सायद कोई भी नेता नही कर सकता है हम सबके दिल मे बसते है आपने देखा सायद आपको भी नही पता चला होगा योगी जी का जनमदींन कब आया और कब चला गया उन्होने एक ट्री लगा के आपना जनमदीवस मनाया और यही कांग्रेस सरकार क्या करती है अस्लिल कामे करती है दुसरे देशो से उनके लिये लडकी मंगाया जाता है 2 लाख की केक कटती है 3 ठो विमान लगती है गेस्ट के लिये करोडो लग जाते है बर्थडे मनाने मे धन्य हो मा किसी को अछाई नही दिखती है और ऐसे मेडिया वाले कभी आगे नही जायेंगे

      Reply
  • June 3, 2021 at 6:53 pm
    Permalink

    UP me ek nayi party aane wali hai is hisab se khel aur ganda hoga inka

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:25 pm
      Permalink

      आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 3, 2021 at 10:15 pm
    Permalink

    Hello mam, मेरा नाम धीरेन्द्रसिंह सोलंकी है और mam में आपसे बात करना चाहता हु। Mam मेरा सपना पूरा पोलिटिकल fiuld change करना है। Mam अभी में 12 में पढ़ता हूं । आपके video देखकर madam बहुत अच्छा लगता है कि आप सच्ची बात बताते है।mam आप जब कल live हूई थी तब आपने मेरा नाम भी लिया था। mam मेने आपको instagram में एक video भेजा है please mam देख लेना। Jay hind 🇮🇳🇮🇳🇮🇳 vande matram 🇮🇳🇮🇳🇮🇳

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:25 pm
      Permalink

      i will see for sure,आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 4, 2021 at 3:06 am
    Permalink

    Pragya ji yogi se boliye apna name basal kar kesav Varma Rakh le kam ban jayga waise nam badlne me mahir to hai

    Reply
  • June 4, 2021 at 8:37 am
    Permalink

    Mujhe lgta h BJP buri trh har jayegi yogi aditya nath ki bapis ana ty h

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:24 pm
      Permalink

      आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 4, 2021 at 6:26 pm
    Permalink

    आपकी पत्रकारिता अधबुध है। आप ऐसे ही आगे भी जारी रखेंगी में ऐसी कामना करता हूं।, राजनीतिक स्थिति पर आप काफी अच्छा लिखती हैं। आप राज्य की अन्य समस्याओं जैसे स्कूली शिक्षा, विश्विद्यालय की स्थिति, नौकरशाही की स्थिति ( राज्य के किसी भी विभाग में बिना रिश्वत के कोई कार्य नहीं होता हैं) पर थोड़ा ज्यादा लिखे और ज्यादा से ज्यादा लोगो को इन समस्याओं से अवगत कराए ऐसा मेरा सुझाव है।
    धन्यवाद।।

    ~जुबैर खान

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:19 pm
      Permalink

      noted. आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 5, 2021 at 12:28 am
    Permalink

    Youtube par agli baar live kab aaoge didi ?

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:19 pm
      Permalink

      bahut jald 🙂 आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 5, 2021 at 9:15 am
    Permalink

    Bahut hi achcha vislekshan kiya he.

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:18 pm
      Permalink

      thanks, आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें 🙂

      Reply
  • June 6, 2021 at 1:12 pm
    Permalink

    Aap to ekdam clear hi kar deti hai par aap jo video banate thoda samay kam hota hai mam aap thoda aur thoda bada banati to bhot achha hota mam

    Reply
    • June 6, 2021 at 6:47 pm
      Permalink

      आपकी राय के लिए शुक्रिया..हम उम्मीद करते हैं कि आप हमारे नियमित पाठक बनेंगे..

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *