CM योगी के बयान पर मचा बवाल, भेजा नोटिस, ‘हनुमान’ को बताया था ‘दलित’

Ulta Chasma Uc  :   चुनाव जितने ही करीब आते जा रहे हैं उतने ही ज़ोरों से बयानबाज़ी भी की जा रही है. पर क्या आपने ये सोचा है कि मुख्यमंत्री भगवान पर विवादित बयान भी दे सकते है ? तो ये सच है. राजस्थान के अलवर में बीजेपी उम्मीदवार को जिताने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभाला है. लेकिन यहाँ उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए भगवान को भी नहीं छोड़ा. योगी जी ने लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि बजरंगबली दलित थे.

up cm yogi adityanath says god hanuman was dalit
राम राज्य लाना है तो बीजेपी उम्मीदवार को जिताएं

योगी ने बजरंगबली को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित तक कह डाला, पर वे यहाँ ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिर वासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं. चुनाव को ध्यान में रखकर राम भक्त केवल बीजेपी को ही वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दे. बीजेपी वो पार्टी है जो औरंगजेब जैसे लोगों से आपकी रक्षा कर सकती है, अगर यहाँ राम राज्य लाना है तो बीजेपी उम्मीदवार को जिताएं.

up cm yogi adityanath says god hanuman was dalit
सीएम योगी आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजा

योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान के नाम पर फैलाई आग कुछ ही देर में भड़क गई. हनुमान जी को दलित बताने पर ब्राह्मण सभा ने इसका विरोध जताते हुए इस बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजा है. भेजे नोटिस में योगी से तीन दिन में माफी मांगने की मांग की है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे कानूनी कदम उठाएंगे. मामले ने जब तूल पकड़ा तो बीजेपी ने भी योगी के बयान से अपना पल्ला झाड़ लिया. बीजेपी के सभी नेता इस पर बोलने से बचते रहे.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से यही सवाल पूछा गया तो उन्होंने उस बात को घुमाते हुए कांग्रेस पर हमला करते हुए बोले कि इसका जवाब तो कांग्रेस को ही देना चाहिए. योगी के बयान का जवाब देने के लिए कांग्रेस ने ज़रा सी भी देरी नहीं की. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी वाले वोट के लिए जाति को भी नही छोड़ते हैं. कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों ने भी योगी को घेरा.

Web Title :  up cm yogi adityanath says god hanuman was dalit

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.