कुलदीप सेंगर और आजम के बेटे की सीट पर टिकट घोषित मायावती ने किया ठाकुरवाद Vs ब्राह्मणवाद | UP BY ELECTION 2020

(UP BY ELECTION 2020 ) यूपी उपचुनाव से जुड़ी हुई बहुत बड़ी खबर आ गई है. 2022 में चुनाव होने हैं.. लेकिन उससे पहले 8 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं..और इसी विधानसभा उपचुनाव की बहुत बड़ी खबर आ गई है..देवरिया में मायावती (MAYAWATI)  ने  ठाकुरवाद बनाम ब्राह्ममणवाद (THAKUR BRAHAMENS)  की लड़ाई छेड़ दी है. बीजेपी के उम्मीदवार को चुनौती देने के लिए ब्राह्मण उम्मीदवार अभयनाथ त्रिपाठी ( ABHYNATH TRIPATHI BSP ) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है..

ABHAY NATH TRIPATHI देवरिया BSP यूपी उपचुनाव उम्मीदवार
ABHAY NATH TRIPATHI देवरिया BSP यूपी उपचुनाव उम्मीदवार

 

 

बीजेपी के देवरिया विधायक जन्मेजय सिंह (JANMEJAY SINGH) के निधन से ये सीट खाली हुई थी..मायावती ने 2017 में भी अभयनाथ त्रिपाठी को खड़ा किया था लेकिन वो जन्मेजय सिंह से हार गए थे. जन्मेजय सिंह पहली बार 2000 में बीएसपी के टिकट पर जीते थे.. 2002 के चुनाव में उन्हें सपा के शाकिर अली से शिकस्त मिली थी..2007 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके बाद लगातार दो बार बीजेपी (BJP) से विधायक थे..

JANMEJAY SINGH देवरिया UTTAR PRADESH VIDHANSABHA BY POLL ELECTION
JANMEJAY SINGH देवरिया UTTAR PRADESH VIDHANSABHA BY POLL ELECTION

सिर्फ मायावती ही नहीं..कांग्रेस ने भी आजम के बेटे की उम्र विवाद के बाद सदस्यता रद्द होने के कारण खाली हुई सपा की स्वार (SWAR VIDHANSABHA SEAT)  सीट और बीजेपी की कुलदीप सेंगर (KULDEEP SINGH SENGAR)  वाली बांगरमऊ (BANGAR MAU SEAT)  सीट से प्रत्याशी खड़ा कर दिया है…कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी.. बांगरमऊ सीट पर चुनावी मुकाबले के लिए कांग्रेस ने आरती वाजपेयी (ARTI VAJPAI UNNAO SENGAR CONGRESS)  को टिकट दिया है..कांग्रेस ने स्वार सीट पर हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां  (HAIDAR ALI KHAN HAMZA) को प्रत्याशी घोषित किया है..यूपी बिहार की सभी राजनीतिक खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ..सभी बड़े अपडेट आपको मिलते रहेंगे…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *