यूपी में छिपा था ‘जैश-ए-मोहम्मद’ का ‘आतंकी’, ATS ने घर में घुस कर दबोचा-

देश में आतंकी हमले को लेकर सभी जगह प्रशासन के साथ-साथ खूफिया एजेंसी अलर्ट पर हैं. वहीं आज उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले से एक ‘जैश’ के आतंकी शाहनवाज अहमद तेली को गिरफ्तार किया है.

up ats arrested terrorist shahnawaz ahmed saharanpur
up ats arrested terrorist shahnawaz ahmed saharanpur

आतंकी शाहनवाज के पकड़े जाने के बाद से ही पूरे इलाक़े में दहशत का माहौल है. शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है. जानकारी के अनुसार शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों की भर्ती कराता था. मतलब अगर आतंक के सरगना को किसी शहर में धमाका करवाना होता है तो शाहनवाज ही उनको आतंकी तैयार करके देता था. शाहनवाज लंबे समय से देवबंद में रहकर पढ़ाई कर रहा था. शाहनवाज के पकड़े जाने के बाद पश्चिमी यूपी में भी एटीएस का बड़ा ऑपरेशन जारी है.

सूत्रों से पता चला है कि एटीएस की टीम ने शाहनवाज के अलावा और भी कई युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए पांचों युवकों से पूछताछ चल रही है. इन सभी आरोपियों को एटीएस की टीम ने गुरुवार देर रात करीब 2:30 बजे देवबंद के एक मोहल्ला में एक मकान में छापेमारी कर पकड़ा है. वहीं अब ख़बर ये आ रही है कि इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह लखनऊ में एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. एटीएस की टीम भी सभी को लेकर लखनऊ रवाना हो गई है.

अभी 14 फ़रवरी को ही जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है. जिसमें भारतीय सेना CRPF के 40 जवान शहीद हो गए हैं. और उसके 2 दिन बाद आतंकियों के लगाए बम को डिफ्यूज़ करते समय एक मेजर शहीद हो गए थे. और उसके अगले ही दिन आतंकियों से मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए जबकि सेना के एक मेजर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. और फिर बुधवार को कालिंदी एक्सप्रेस में भी धमाका हुआ. इन सबको देखते हुए पूरे देश में हाई एलर्ट है. और हर जगह सर्च अभियान चलाया जा रहा है.