नहीं रहे रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव, PM मोदी ने जताया दुःख

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना की वजह से निधन हो गया. 65 साल के अंगड़ी को 11 सितंबर को कोरोना हुआ था. इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था.

union minister for state railways suresh angadi passed away
union minister for state railways suresh angadi passed away

सुरेश अंगड़ी कोरोना की वजह से मरने वाले कर्नाटक के दूसरे सांसद हैं. इससे पहले अशोक गस्टी की पिछले दिनों कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. वे राज्यसभा के सांसद थे. सुरेश लोकसभा सांसद थे. पीएम नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में रेल राज्यमंत्री बनाए गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने रेल राज्य मंत्री के निधन पर गहरा शोक जताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्याकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की. वे एक समर्पित सांसद और प्रभावशाली मंत्री थे, जो पूरे स्पेक्ट्रम में प्रशंसित थे. उनका निधन दुखदायी है. दुख की इस घड़ी में मेरी सांत्वना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. शांति.

पॉजिटिव पाए जाने के बाद अंगड़ी ने ट्वीट किया था कि मैं कोरोना जांच के बाद संक्रमित पाया गया हूं. मेरी स्थिति ठीक है. डॉक्टरों की सलाह मान रहा हूं. मैं बीते दिनों मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी भी तरह का लक्षण नजर आने पर जांच करवाएं.

अंगड़ी के निधन पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं. ये जन-सेवा के क्षेत्र की विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है. मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शोक जताते हुए कहा कि वो मेरे भाई जैसे थे. लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण का वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी निधन पर दुख जताया है. सुरेश अंगड़ी बेलगाम से 4 बार लोकसभा सांसद बने. 2019 के चुनाव में भी उन्हें जीत मिली थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *