पाकिस्तान को भारी पड़ी कश्मीर में गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में दो सैनिक ढेर, चार चौकियां तबाह

पाकिस्तान रोजाना जम्मू-कश्मीर की सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. लेकिन इस बार उसकी नापाक चाल भारी पड़ गई है. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है.

two pakistani soldiers killed in retaliatory action by indian army
two pakistani soldiers killed in retaliatory action by indian army

जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे मनकोट सेक्टर में रात के अंधेरे में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलाबारी के जवाब में भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. और चार पाकिस्तानी चौकियों को भी पूरी तरह तबाह कर दिया है. बड़ी बात तो ये है कि पाकिस्तान ने खुद कबूल किया है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में उसके दो जवान मारे गए हैं.

-----

हमेशा यही हुआ है की पाकिस्तान मारे गए अपने सैनिकों के बारे में जल्दी जानकारी नहीं देता है, लेकिन इस बार पाकिस्तान ने मारे गए अपने जवानों के फोटो भी जारी कर ये स्वीकार किया है. पाकिस्तान के मरने वाले दोनों जवान की पहचान लांस नायक तारिक और सिपाही जफूर के तौर पर हुई है, सैन्य सूत्रों का कहना है कि तीन से चार पाकिस्तान जवान घायल भी हुए हैं. भारतीय जवानों की इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी थम गई थी.

बतादें कि सर्दियों के मौसम में पाक सेना सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास करती रहती है. पाकिस्तान ने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून का कहना है कि खुफिया एजेंसियों से ऐसे संकेत मिले हैं कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. सीमा से सटे रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों को भी गोलाबारी शुरू होने पर बंकर में जाने की हिदायत दे दी गई है.