PM मोदी के ‘बनारस’ पहुँचने से पहले ‘नाले’ की सफाई करते हुए ‘दो मजदूरों’ की मौत

Ulta Chasma Uc  :  वाराणसी के चौकाघाट पंपिंग स्टेशन के मेनहोल में प्लगिंग के दौरान जहरीली गैस के कारण दो मजदूरों की मौत हो गई. जानकारी में पता चला की जहरीली गैस से मजदूरों का दम घुट गया. जिससे वे सांस नहीं ले पाए और दोनों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान होने पर पता चला की वे दोनों चाचा-भतीजे थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर को हिरासत में लिया है.

two laborers died cleaning manhole Before arrival PM Modi in Benaras
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस

34 करोड़ की लागत से वाराणसी शहर में तीन पम्पिंग स्टेशन बनाए गए है. जिसमे चौकाघाट पंपिंग स्टेशन भी शामिल है. अब बड़ी बात ये है की कल ही 12 नवंबर को पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. उसी की तैयारियां जोरों से चल रही है. दोनों मृतकों के नाम विकास व दिनेश हैं वे कैमूर में रहते थे. अब मैनेजर पर आरोप है कि बिना किसी सुरक्षा उपाय के मजदूरों को मेनहोल में उतार दिया गया.

two laborers died cleaning manhole Before arrival PM Modi in Benaras
पम्पिंग स्टेशन के पास का मैनहोल

वहीं आरोपी प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि 5 मीटर गहरे मेनहोल के अंदर प्लकिंग खोलने का काम करने दोनों मजदूर गए थे. काम करते समय एक मजदुर का पैर अंदर फिसल गया, दूसरे ने बचाने की कोशिश की और वह भी अंदर चला गया. जिससे दोनों का दम घुट गया. चेतगंज इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की इस घटना में प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज श्रीवास्तव की लापरवाही पाई गयी है. उसे हिरासत में ले लिया गया है.

two laborers died cleaning manhole Before arrival PM Modi in Benaras
12 नवंबर को वाराणसी जायेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में दो महत्वपूर्ण नेशनल हाईवे का उद्घाटन करेंगे. इसकी कुल लंबाई 34 किलोमीटर है और इसे 1,571.95 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है. गंगा नदी पर जलमार्ग टर्मिनल का भी उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम वाराणसी के हरदुआ में रिंग रोड तिराहे पर होगा.

रिंग रोड नेशनल हाईवे 56 (लखनऊ-वाराणसी) पर यात्रा को सुगम बनाएगा. इससे वाराणसी के हवाईअड्डे से वाराणसी शहर के बीच यात्रा के समय में कमी आएगी और ईंधन की खपत और प्रदूषण में भी कमी आएगी.

Web Title :  two laborers died cleaning manhole Before arrival PM Modi in Benaras

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.