कांग्रेस में शामिल हुईं ‘भाभीजी घर पर हैं’ की मशहूर अदाकारा ‘शिल्पा शिंदे’

‘भाभीजी घर पर हैं’ से मशहूर हुईं टीवी अदाकारा शिल्पा शिंदे को तो आप जानते ही होंगे. सीरियल छोड़ने के बाद उन्होंने बिग बॉस 11 में भी अपनी अदाओं से खूब जलवे बिखेरे और आखिर में विजेता भी शिल्पा शिंदे ही रहीं थीं. मगर अब उन्होंने राजनीति में अपनी नई पारी की शुरूआत कर दी है.

tv actress shilpa shinde joins congress
tv actress shilpa shinde joins congress

शिल्पा शिंदे मंगलवार को मुंबई में कांग्रेस पार्टी के समारोह में पहुंची और पार्टी में शामिल हो गईं. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष संजय निरूपम ने उन्हें कांग्रेस की सदस्य्ता ग्रहण कराई. कांग्रेस के नेता चरण सिंह सपरा भी इस मौके पर वहां मौजूद थे. शिल्पा शिंदे ने 1999 में टीवी करियर शुरू किया था और 42 वर्षीया एक्ट्रेस बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं.

-----

शिल्पा शिंदे ने वैसे तो कई टीवी सीरियलों में काम किया है पर सबसे ज्यादा पहचान उन्हें ‘भाभीजी घर पर हैं’ सीरियल से ही मिली. मगर बीच में सीरियल और चैनल के प्रोड्यूसर के साथ कुछ अनबन हो गई जिसके बाद शिल्पा को ये सीरियल छोड़ना पड़ा. टीवी छोड़ने के बाद शिल्पा को लगभग दो साल तक इंतजार करना पड़ा. क्योंकि टीवी इंडस्ट्री ने मिलकर उनका बॉयकाट कर दिया था.

मगर शिल्पा की किस्मत अच्छी थी और उन्हें एक मौका मिल गया और वो था कलर चैंनल के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का. बिग बॉस 11 के दौरान शो के होस्ट सलमान खान ने शिल्पा का जमकर सपॉर्ट किया. और शिल्पा शिंदे फिर से लोगों के दिलों पर राज करने लगीं. उस के बाद शिल्पा बिग बॉस 11 की विनर भी बन गईं.

लोकप्रिय हस्तियों का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि 2014 के लोकसभा इलेक्शन में कांग्रेस को महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों मे से सिर्फ 2 सीटें ही मिली थीं. अब ऐसे में कांग्रेस की सीटों में कुछ इजाफ़ा जरूर हो सकता है.