ममता दीदी को बड़ा झटका, उनका दिग्गज़ विधायक बीजेपी में हुआ शामिल-

बीजेपी के लिए आज गुरुवार का दिन बड़ा ही शानदार है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दो अलग-अलग पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने बीजेपी को ज्वाइन कर लिया है. पहले तो कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन और दूसरे तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह.

trinamool congress mla arjun singh to join bharatiya janata party
trinamool congress mla arjun singh to join bharatiya janata party

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन को रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता दिलाई. वहीँ दूसरी तरफ़ तृणमूल कांग्रेस के भाटवारा से विधायक अर्जुन सिंह ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

दोनों ही नेता अपनी पार्टी में बड़े ही दिग्गज और पहचान वाले माने जाते है. अभी पिछले ही दिन पश्चिम बंगाल के बोलपुर संसदीय सीट से तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा ने भी बीजेपी का दामन थामा था.

बैरकपुर औद्योगिक नगरी इलाके के कद्दावर तृणमूल नेता व विधायक अर्जुन सिंह का प्रभाव सिर्फ उनके अपने विधानसभा ही नहीं आसपास के चार नगर पालिका समेत 7 से 8 विधानसभा क्षेत्रों में है पिछले 20 सालों से बैरकपुर बारासात समेत कई इलाकों में इनका प्रभाव और दबदबा है.

अर्जुन सिंह ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि पार्टी से टिकट की उम्मीद करने में कुछ भी गलत नहीं है. लोगों की मांग थी कि मुझे पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. लेकिन पार्टी ने सोचा कि दिनेश त्रिवेदी सबसे योग्य दावेदार हैं. और ममता ने मेरा नाम काटते हुए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी.

उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन ने भी बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, ‘पाकिस्‍तानी आंतकवादियों ने जब पुलवामा में हमारे देश के वीर जवानों पर हमला किया, तब कांग्रेस पार्टी ने जैसे व्‍यवहार किया, वो मुझे बिल्‍कुल भी पसंद नहीं आया. कांग्रेस के बयान ने मुझे बेहद दुखी किया है.

वडक्कन ने कहा, अगर इतने बड़े आतंकी हमले के समय कोई राजनीतिक पार्टी देश के विरुद्ध बयान देती है, तो मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा था. मैंने अपने राजनीति जीवन के कई साल कांग्रेस में बिताये हैं, लेकिन वहां सिर्फ वंशवाद की राजनीति ही हावी है.