चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा को बुधवार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, कोर्ट ने पीडि़ता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

swami chinmayanand case sit arrested victim girl
swami chinmayanand case sit arrested victim girl

एसआईटी ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे छात्रा को उसके घर से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद छात्रा को मेडिकल के लिए ले जाया गया. उसके बाद छात्रा को कोर्ट में पेश किया गया. और कोर्ट ने चिन्मयानंद से फिरौती मांगने के आरोप में छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिया फिर कोर्ट के आदेश के बाद छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया है.

बतादें कि चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद फिरौती मांगने का भी एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था. पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मुकदमे में एसआइटी ने तीनों युवक के साथ लॉ कॉलेज की छात्रा को भी आरोपित बनाया था. हालाँकि तीनों युवकों को एसआइटी पहले ही जेल भेज चुकी है.

मगर छात्रा गिरफ्तारी से बचने के प्रयास में थी. रंगदारी मांगने के मामले में नामजद छात्रा अग्रिम जमानत लेने के प्रयास में सोमवार को प्रयागराज पहुंची थी. मगर छात्रा की स्टे की मांग को अदालत ने नामंजूर कर दिया है. साथ ही धारा 164 के तहत दोबारा कलमबंद बयान दर्ज करवाने की छात्रा की मांग को भी अदालत ने ठुकरा दिया था. जिसके बाद से ही छात्रा की गिरफ्तारी तय मानी जा रही थी.

लेकिन फिर कल मंगलवार को पीड़ित छात्रा ने शाहजहांपुर में अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत और बयान दोबारा दर्ज किए जाने के लिए याचिका दाखिल की. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. मगर कोर्ट ने 26 तारीख को सुनवाई की तारीख रखी थी. वहीं कोर्ट में पेश होने के दौरान एसआइटी ने पूरे समय छात्रा को अपनी निगरानी में रखा था. लेकिन इसी बीच एसआइटी ने आज बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है.

527 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *