पाकिस्तान ने किया कुबूल भारत ने घुसकर मारा, पूरे देश में ख़ुशी की लहर, देखें तबाही की तस्वीरें-

आज सुबह तड़के करीब 3:30 भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करके पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर वहां स्थित आतंकी कैंप को निशाना बनाया है. सेना ने आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम के बमों की बारिश की है.

वहीँ इस कार्यवाही से डरे हुए पाकिस्तान ने पीओके में भारतीय विमानों की मौजूदगी को न केवल स्वीकार किया बल्कि उनके द्वारा की गई बमबारी की तस्वीरें ट्विटर पर भी जारी की है. इसके बाद भी पाकिस्तानी सेना के डीजी आईएसपीआर मेजर जनरल आसिफ गफूर अपनी शेखी झाड़ने से बाज नहीं आए. उन्होंने तस्वीरें साझा कर लिखा कि ये उन पेलोड की तस्वीरें हैं जो भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी वायुसेना के जवाब से डरकर भागने के पहले गिरा दिए थे.

-----

उन्होंने आगे कहा, ‘पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई के कारण भारतीय वायुसेना ने जल्दबाजी में अपने पेलोड को यहीं गिरा दिया’ बतादें, पाकिस्तान भारत पर कोई भी आरोप लगाए लेकिन इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि वायुसेना ने कितनी बेहतरीन रणनीति के तहत इस अभियान को अंजाम दिया और अपने अभियान को पूरा करके वापस लौट आई.

सबसे पहले गफूर ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय वायुसेना का विमान एलओसी पार करके पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुस आया था. ‘भारतीय विमानों ने 3-4 किलोमीटर अंदर तक घुसपैठ की. जिसका पाकिस्तानी सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया और इस वजह से वायुसेना को वापस लौटना पड़ा.

भारत में ख़ुशी की लहर-

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई इस बड़ी कार्यवाही के बाद पूरे देश के साथ बॉलीवुड कलाकार इसको लेकर खुश हैं और अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दे रहे हैं. वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया ‘मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं.’

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा वाह, अगर यह सच है तो यह कल्पना के किसी भी खंड द्वारा एक छोटी सी स्ट्राइक नहीं थी, लेकिन आधिकारिक पुष्टि की प्रतिक्षा करनी चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मैं भारतीय वायु सेना के उन पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला करके हमें गौरवान्वित किया है.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वायुसेना की कार्रवाई पर कहा, ‘मैं सैनिकों के जज्बे को प्रणाम करता हूं. भारत की तरफ बुरी नजर उठाने वालों को जवाब दिया गया है.

भारतीय वायुसेना ने अपने सभी अतंरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर स्थित एयर डिफेंस सिस्टम को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘मैं भारतीय वायु सेना और वास्तव में हमारे सभी सशस्त्र बलों को सलाम करता हूं. बधाई हो!’