भारत ने पाकिस्तान में घुसकर गिराए 1000 किलो के बम, जैश के करीब 200 आतंकी ढेर, देखें-

पुलवामा आतंकी हमले के बाद Pulwama Terror Attack भारत ने अपने शहीद 40 जवानों का बदला ले लिया है. भारतीय वायु सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike 2) कर पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया है.

surgical strike part 2 indian air force action after pulwama terrorist attack
surgical strike part 2 indian air force action after pulwama terrorist attack

आतंकियों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पीओके में एक-एक हजार किलो के बम बरसाएं हैं. भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूत कर दिया है.LOC के भीतर 80 किलोमीटर तक अंदर जाकर जैश, लश्कर के लॉन्च पैड तबाह किए गए हैं.

वायुसेना के 12 मिराज 2000 एयरक्राफ्ट ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में बम गिराए हैं. यहां मौजूद जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 भी नेस्तनाबूत हो गया है. इस एयरस्ट्राइक में 200-300 आतंकवादी मारे गए हैं. हालाँकि अभी पूरी तरफ इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. भारत की इस एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के होश उड़ गए हैं. उसने अपने वहां आपातकाल बैठक बुलाई है.

जानकारी के लिए बता दें कि साल 1999 में कारगिल युद्ध में मिराज 2000 विमानों का बड़े स्तर पर इस्तेमाल किया गया था. मगर पिछले 20 साल में मिराज ने किसी कार्रवाई में भाग नहीं लिया था. लेकिन आज मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान में आधी रात को घुसकर न सिर्फ सो रहे आतंकियों को मौत के घाट उतरा साथ ही उनके लांचिंग पैड को भी तबाह कर दिए. भारतीय सेना की तरफ से ये सर्जिकल स्ट्राइक-2 मानी जा रही है. वायुसेना ने सफलतापूर्वक एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया, और सुरक्षित वापस भी लौट आए.

गौरतलब है कि गुरुवार 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ने Pulwama Terror Attack को अंजाम दिया था। आतंकवादियों की इस कायराना हरकत में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान से बदला लेने का गुस्सा फूट पड़ा था.