सुशांत केस में सुप्रीम फैसला, रिया की याचिका ख़ारिज, सीबीआई करेगी जांच, पढ़ें पूरा फैसला

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है. साथ ही कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को करने के लिए कहा है.

Supreme Court Verdict On Rhea Plea
Supreme Court Verdict On Rhea Plea

कोर्ट ने साफ़ कहा कि, “सीबीआई जांच के मामले को महाराष्ट्र सरकार चुनौती नहीं दे सकेगी. पटना में दर्ज की गई एफआईआर सही थी. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को तमाम दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने आगे कहा कि बिहार सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई को रेफर करने का अधिकार है. सीबीआई चाहे तो नया मुकदमा दर्ज कर सकती है.

बतादें कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने पटना की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को फैसला सुरक्षित रखते हुए सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगा था. और आज 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा है, ये सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की जीत है. सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में सभी बिंदुओं पर फैसला सुनाया है.

वकील विकास सिंह ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने ये भी आदेश दिया है कि इस मामले में कोई और एफआईआर दर्ज होती है तो, उसकी जांच भी सीबीआई करेगी. हमें बहुत जल्द इंसाफ मिलने की उम्मीद है. बतादें कि इस मामले में सीनियर वकील मनिंदर सिंह बिहार सरकार की तरफ से, अभिषेक मनु सिंघवी महाराष्ट्र सरकार, श्याम दिवान रिया की तरफ से और विकास सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से पैरवी की.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *