केंद्र हो या यूपी सरकार, किसी ने भी मेरा विरोध किया तो मैं सरकार गिरा दूंगा

Ulta Chasma Uc  :   राम मंदिर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में ऐसी कलह मची हुई है की थमने का नाम नहीं ले रही है. योगी सरकार ने कहा था की बीजेपी सरकार आएगी तो राम मंदिर बनेगा. लेकिन बीजेपी सरकार बने लगभग दो साल हो गए हैं पर राम मंदिर के नाम पर ऐसा कुछ नहीं हुआ है. अब उसी बात को लेकर पार्टी में बवाल बढ़ता ही जा रहा है. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर बीजेपी सरकार को चेतावनी दे दी है.

subramaniam swamy ram mandir ayodhya statement
subramaniam swamy

सुब्रमण्यम स्वामी शुक्रवार को JNU के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहाँ उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र हो या उत्तर प्रदेश की सरकार अगर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर किसी ने भी विरोध किया, तो वे सरकार को गिरा देंगे, चल नहीं पायेगी बीजेपी. जनवरी में हमारा मामला (राम मंदिर) सूचीबद्ध रहा, तो हम इसे दो हफ्ते में ही जीतेंगे, मेरी सिर्फ दो ही विरोधी पार्टियां हैं केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार. क्या वे मेरा विरोध करने की हिम्मत कर सकते हैं ? अगर उन्होंने किया तो सरकार गिरनी तय है. लेकिन मुझे पता है कि सरकार ऐसा नहीं करेगी.

स्वामी ने ये भी दावा किया कि मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर बनाने से किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं है. उनका कहना है की मुसलमान तो खुद चाहते हैं की अयोध्या में राम मंदिर बने. स्वामी ने कहा कि मुझे संविधान के अनुसार प्रार्थना करने का पूरा अधिकार है. राम अयोध्या में पैदा हुए थे और मैं वहां एक बड़ा मंदिर चाहता हूं.

-----

पिछले कई महीनों राम मंदिर के लिए कोशिशें की जा रहीं हैं. अयोध्या में धर्मसभा भी हुई पर कोई फ़ायदा नहीं निकला. भीड़ तो बड़ी संख्या में देखने को मिली लेकिन राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई निर्णय नहीं ले पाया. बीजेपी सरकार से क़ानून लाने पर दबाव बनाया जा रहा है. हिंदू संगठन और संत का कहना है कि 11 दिसंबर के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

-----

Web Title :  subramaniam swamy ram mandir ayodhya statement

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.