स्टार वॉर्स ऐक्टर ‘ऐंड्रयू जैक’ की कोरोना वायरस से मौत, ब्रिटेन में ली अंतिम सांस

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया भर में अब तक 43 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसमें कई बड़ी और महान हस्तियों के नाम भी शामिल हैं. जिसमें से एक हॉलीवुड ऐक्टर एंड्रू जैक भी हैं.

star wars actor andrew jack dies of coronavirus
star wars actor andrew jack dies of coronavirus

कोरोना वायरस के कारण ‘स्टार वॉर्स’ के ऐक्टर ऐंड्रयू जैक का ब्रिटेन में निधन हो गया है. ऐंड्रयू 76 साल के थे. वे लंदन के एक अस्पताल में भर्ती थे. उनका निधन मंगलवार को हुआ है. जैक के मौत की खबर को उनके एजेंट ने कन्फर्म किया है. एजेंट जिल मैककलॉग ने बताया कि ‘ऐंड्रयू टेम्स नदी की सबसे पुरानी हाउसबोट में रहते थे. वो काफी स्वतंत्र जीवन जीते थे लेकिन अपनी पत्नी से काफी प्यार करते थे. इसके साथ ही वो डायलेक्ट कोच (भाषा सिखाने वाले) भी थे.

बतादें कि एंड्रियू की पत्नी गैब्रिएला रॉजर्स अभी ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन पर है. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि- आप लोगों को ये बताते हुए मेरे दिल को बहुत तकलीफ हो रही है कि हमने एक इंसान को आज खो दिया. वो दर्द में नहीं थे बल्कि ये जानकर कि उनके बच्चे, भाई, दोस्त और मैं सभी उनके साथ थे, शांतिपूर्वक दुनिया से गए हैं.

हॉलीवुड की फिल्में सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत में भी खूब चलती हैं. हॉलीवुड फिल्मों में ऐक्शन सीन बड़े ही रोमांचक होते हैं. जो लोगों का दिल जीत लेते हैं और लोगों को काफी पसंद भी आते हैं.

एंड्रू स्टार वॉर्सः एपिसोड VIII- द लास्ट जेडी में जनरल ईमैट के किरदार में नजर आए थे. इसके अलावा उन्हें सोलोः अ स्टार वॉर्स स्टोरी और स्टार वॉर्सः एपिसोड VII- द फोर्स अवेकन्स में भी देखा गया था. एंड्रू ने रॉबर्ट डाउनी जूनियर और क्रिस हेम्सवर्थ जैसे बडे़ सितारों को डायलेक्ट कोचिंग भी दी थी.

पूरी दुनिया इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन अब तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं खोजा जा सका है. हॉलीवुड में अब तक कई सुपरस्टारस इस वायरस से संक्रमित होने के बाद जान गंवा चुके हैं. दिन पर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *