सोनिया गाँधी ने किया नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन, 250 करोड़ है इसकी लागत

सोनिया गांधी बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर इलाहाबाद पहुंची. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बमरौली एयरपोर्ट पर सोनिया गांधी का स्वागत किया. एयरपोर्ट से सोनिया स्वराज भवन पहुंचीं. स्वराज भवन में वहां के कर्मचारियों से बातचीत की, उसके बाद उन्होंने आनंद भवन का निरीक्षण किया. सोनिया ने यहाँ के कैंसर संस्थान परिसर में ढाई सौ करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर अस्पताल के नए भवन का भूमि पूजन भी किया. जो कैंसर मरीजों के लिए बड़ी सहूलियत देगा.

‘ट्रू बीम’ और ‘एलुरा’ कैथ लैब का लोकार्पण किया

सोनिया गाँधी ने किया नए कैंसर
sonia gandhi visit to allahabad today

सोनिया गाँधी शाम को अस्पताल के पुराने भवन में पहुंचीं. सोनिया ने कमला नेहरू कैंसर संस्थान परिसर में कैंसर मरीजों के इलाज के लिए ‘ट्रू बीम’ नामक रेडिएशन मशीन व हृदय रोगियों के इलाज के लिए ‘एलुरा’ कैथ लैब का लोकार्पण किया. ‘एलुरा’ मशीन की कीमत पांच करोड़ रुपये है. यह मशीन हॉलैंड की है.

सोनिया गाँधी ने किया नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन
लोकार्पण के बाद सोनिया राहुल गांधी के साथ नई दिल्ली के लिए रवाना

लोकार्पण के बाद सोनिया अपने बेटे व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बमरौली एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. इसके साथ ही सोनिया गांधी ने रायबरेली के हरचंदपुर में हुए दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताया, मृतकों के परिवारों के लिए शोक संवेदना प्रकट की.

-----

रेल दुर्घटना पर जताया शोक

सोनिया गाँधी ने किया नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन
रेल हादसे पर दुख जताया

आगामी चुनाव के चलते सभी पार्टियां अपना अपना ऐजेंडा लेकर जनता के बीच पहुँच रहे हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा वोट मिल सके. कांग्रेस को तो अपनी साख बचाये रखने के लिए ये चुनाव तो किसी भी कीमत पर जीतना ही है. इस समय कांग्रेस सिर्फ 4 राज्यों में ही है. सोनिया गाँधी रायबरेली, उत्तरप्रदेश से सांसद हैं इसके साथ ही वे 15वीं लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की भी प्रमुख हैं. सोनिया गाँधी एक भारतीय राजनेता हैं. सोनिया ने 1997 में कोलकाता के प्लेनरी सेशन में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की, उसके 62 दिनों के अंदर 1998 में वो कांग्रेस की अध्यक्ष चुनी गयीं थीं.

-----