सोनिया ने रायबरेली से किया नामांकन, रोड-शो में पहुंची भारी भीड़-

एक तरफ लोकसभा चुनाव की पहली परीक्षा चल रही है. तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सुप्रीमों सोनिया गाँधी ने अपने संसदीय क्षेत्र लोकसभा सीट रायबरेली से नामांकन कर दिया है. पर्चा दाखिल करने के वक्त राहुल, प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा उनके साथ रहे.

sonia gandhi nomination file raebareli loksabha seet
twitter @NICIndia

सोनिया ने कांग्रेस कार्यालय पर हवन-पूजन किया उसके बाद वे अपने भव्य रोड शो के साथ निकलीं. सोनिया के रोड शो में बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली. थोड़ी देर बाद सोनिया ने कलेक्ट्रेट पहुँच कर रायबरेली से 5वीं बार नामांकन किया है. इस दौरान सोनिया के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और राहुल भी मौजूद रहे.

-----

नामांकन करने के बाद यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अजेय नहीं हैं, आपको 2004 के नतीजे भी याद रखने चाहिए. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती देते हैं कि वो भ्रष्टाचार पर उनसे बहस कर लें. अगर पीएम मोदी हां करें, तो राहुल उनके घर पर आने को तैयार हैं. उन्होंने कहा अगर बहस हुई तो पता चल ही जाएगा कि चौकीदार चोर है.

इससे पहले कल राहुल गाँधी ने अमेठी की लोकसभा सीट पर नामांकन किया था. नामांकन से पहले राहुल ने 2 किलोमीटर तक रोड शो किया था. उन्होंने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी, राबर्ट वाड्रा के साथ 2 किलोमीटर लंबा रोडशो शुरू किया. इस रोड शो में प्रियंका अपने बच्चों को भी लाईं थीं. राहुल की माँ सोनिया गाँधी रोड शो में नहीं थीं. वो डीएम ऑफिस में ही सबका इंतज़ार कर रहीं थीं. रोड शो ख़त्म कर राहुल कार्यालय पहुंचे और सोनिया, प्रियंका, राबर्ट के साथ नामांकन दाखिल किया. बतादें कि, राहुल ने अमेठी से चौथी बार पर्चा भरा है. 2004 से वो लगातार जीतते आ रहे हैं.