अमेठी में राहुल की हार के बाद ‘स्मृति’ के करीबी ‘पूर्व प्रधान’ की हत्या

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का किला अमेठी ढहाने वाली बीजेपी की दिग्गज नेता और मंत्री स्मृति ईरानी के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. उनके करीबी और उनके लिए प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है.

smriti irani close ex pradhan surendra singh murdered in amethi
smriti irani close ex pradhan surendra singh murdered in amethi

स्मृति ईरानी की शानदार जीत का जश्न अभी जोरों पर है कि कल देर रात अमेठी गौरीगंज के जामों ब्लॉक के बरौलिया ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. बदमाशों ने घटना को अंजाम उस वक्त दिया जब पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद बदमाशों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है. पूरे गांव में तनाव का माहौल है.

-----

गोली लगने के बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया. अमेठी से लखनऊ जाने के दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. लखनऊ में सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्टमार्टम हो रहा है. किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भाजपा के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अहम भूमिका थी. सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांवों में है. इसलिए इस घटना को पुलिस चुनावी रंजिश से भी जोड़कर जांच कर रही है. हत्या के बाद मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है. मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है. वहीं खबर मिलते ही स्मृति ईरानी लखनऊ के लिए रवाना हो गई हैं और इसके बाद वे अमेठी में मृतक के परिवार से भी मिलेंगी.