राहुल गाँधी ने संसद में ‘मारी आँख’, तो ‘स्मृति’ ने भी इस अंदाज़ में दिया जवाब..

Ulta Chasma Uc  :राहुल गांधी की एक ख़ास बात है कि जब वो आंख मारते हैं तो कोई अपनी हंसी रोक नहीं पाता है. वे जब भी बात करते हैं या भाषण देते हैं तो उनकी आदत है कि वो आंख जरूर मारते हैं. लेकिन केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को राहुल की ये बात बिलकुल भी पसन्द नहीं है.

राहुल ने कब मारी आंख ?

देश में राफेल डील पर विवाद गर्माया हुआ है. संसद में इसी बात पर चर्चा चल रही थी. थोड़ी देर बाद जब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में राफेल डील पर जवाब देना शुरू किया तो राहुल गांधी बीच बीच में आंख मार रहे थे. इसी को लेकर स्मृति ईरानी ने राहुल पर हमला बोल दिया. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को सलाह दी है कि राहुल संसद में आंख मारना बन्द करें और संसद की गरिमा व महिलाओं की इज्जत का ख्याल रखें.

smriti irani attack rahul gandhi winking eye criticise
smriti irani attack rahul gandhi
ईरानी ने लगाया आरोप

ईरानी ने आरोप लगाया है कि राहुल आंख ही मारते रहते हैं, और कभी तो राहुल सोते रहते हैं. इन्हीं हरकतों की वजह से स्मृति ने राहुल को नाकाबिल बता दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसी काबिल नहीं हैं. राहुल अपने लिए नहीं तो एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते वे संसद की गरिमा बनाए रखें.

राहुल-सीतारमण के बीच छिड़ी जंग

इस समय राहुल गांधी और रक्षा मंत्री निमर्ला सीतारमण के बीच राफेल डील को लेकर विवाद काफी बढ़ गया है. दोनों ने एक दूसरे से इस्तीफ़ा तक मांग किया है. दरअसल सीतारमण ने संसद में हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट देने के बारे में बोला था. इसी को लेकर राहुल ने फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम से निमर्ला सीतारमण पर तंज कस दिया.

राहुल ने लगाए आरोप

पहले राहुल ने फेसबुक पर लिखा कि, एचएएल के पास वेतन तक देने के पैसे नहीं हैं, इससे किसी को भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए. चौकीदार बस अपनी दोस्ती निभा रहा है, देश के भले-बुरे से उसे क्या मतलब.. दोस्ती बनी रहे बस.”

फिर राहुल गांधी ने सीतारमण पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, जब आप झूठ बोलते हैं तो उसे छिपाने के लिए आपको कई झूठ बोलने पड़ते हैं. रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री के राफेल पर झूठ को सही साबित करने के लिए संसद में झूठ बोला. रक्षा मंत्री को कल संसद में एचएएल को एक लाख करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट देने से संबंधित दस्तावेज पेश करने होंगे, नहीं तो वे अपने पद से इस्तीफा दें.

सीतारमण ने दिया मुँहतोड़ जबाव

राहुल के आरोपों पर रक्षा मंत्री ने कहा कि ये शर्मिंदगी भरा है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जनता को गुमराह कर रहे हैं. लगता है कि राहुल को ‘ए बी सी डी’ से शुरूआत करने की जरूरत है. सीतारमण ने ट्वीट पर लिखा कि राहुल गांधी पर जनता को गुमराह करने का भूत चढ़ा हुआ है. वे किसी भी आर्टिकल को पढ़े बगैर ही उसका हवाला दे देते हैं. 2014 से 2018 के बीच में एचएएल के साथ 26570.8 करोड़ रु के कॉन्ट्रैक्ट किए गए हैं. इसके अलावा 73 हजार करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट अभी पाइप लाइन में चल रहे हैं. क्या अब राहुल झूठ के लिए देश से माफी मांगेंगे और संसद से इस्तीफा देंगे ?

Web Title : smriti irani attack rahul gandhi winking eye criticise

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.