यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद गिरफ्तार, रंगदारी वसूलने वाले तीन और लोग पकड़े गए

उत्तर प्रदेश के लॉ कॉलेज की छात्रा के यौन शोषण के मामले में आज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है.

sit arrested shahjahanpur swami chinmayananda sexual harassment case
sit arrested shahjahanpur swami chinmayananda sexual harassment case

एसआइटी ने आज शुक्रवार को चिन्मयानंद को बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ उनके आश्रम में घेरा उसके बाद एसआईटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को सुबह ट्रामा सेंटर ले गई. ट्रामा सेंटर में स्वामी को दिखाने के बाद वहीँ से गिरफ्तार कर लिया गया. फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां स्थानीय अदालत ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ धारा 376 सी, 354डी, 342, और 506 के तहत केस दर्ज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सुरक्षा के मद्देनजर चिन्मयानंद के दिव्य धाम आश्रम के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इसके अलावा चिन्मयानंद से रंगदारी वसूलने के मामले में भी तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. बतादें कि पीड़ित छात्रा का सोमवार को 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था. उसके बाद से ही पीड़िता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी.

एसआईटी प्रभारी आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि छात्रा ने एक मोबाइल और पेन ड्राइव दी थी, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है. छात्रा ने सबूत के तौर पर इनमें 43 वीडियो क्लिप मौजूद होने की बात कही है. इससे पहले, गुरुवार देर रात स्वामी चिन्मयानंद की देर रात एक बार फिर से तबीयत बिगड़ गई. इसपर स्वामी को बाहर ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई गई, वहीं, जानकारी मिलते ही एसआईटी टीम आश्रम पहुंच गई और कागजात मांगे, लेकिन कागजात न दिखा पाने पर एसआईटी ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया.

उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि जांच में वीडियो सही पाए जाने पर चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई है. इनके अलावा ब्लैकमेल करने वाले तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के पास मजबूत साक्ष्य हैं. चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है.

1,636 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *