मारा गया मुख्तार अंसारी गिरोह का शार्प शूटर ‘हनुमान पांडेय’, विधायक की हत्या में भी शामिल

यूपी में अब अपराधियों की खैर नहीं है. योगी सरकार पूरे एक्शन में है और पुलिस प्रशासन भी अपराधियों की तलाश में लगी हुई है. अब पुलिस ने मुख्तार अंसारी गिरोह पर शिकंजा कसा है.

shooter hanuman pandey shot dead in police encounter lucknow
shooter hanuman pandey shot dead in police encounter lucknow

लखनऊ में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने वाराणसी एसटीएप के साथ एक लाख के इनामी बदमाश हनुमान पाण्डेय उर्फ राकेश को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. पुलिस ने लखनऊ के सरोजनी नगर में इस बदमाश को ढेर कर दिया है. इसकी जानकारी एसटीएफ के आइजी अमिताभ यश ने दी है. हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था.

-----

हनुमान पांडेय गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी मुख्य आरोपी था. एके-47 और एके-56 के साथ वो ऑटोमेटिक पिस्टल चलाने में माहिर था. मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडे अब मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था. मऊ के कोपागंज निवासी राकेश पांडेय के खिलाफ गाजीपुर के साथ ही प्रयागराज तथा भदोही में कई मामले दर्ज हैं.

एसटीएफ के एसएसपी सुधीर सिंह ने बताया कि एक इनोवा कार में सवार पांच बदमाश भाग रहे थे. पुलिस के पीछा करने पर उनकी कार एक पेड़ से टकराई. इसके बाद बदमाशों ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. कार में सवार चार अन्य बदमाश भाग निकले. जिनकी तलाश की जा रही है.

हालही में खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि हनुमान पांडे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है. तभी से वाराणसी एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी थी. लोकेशन मिलने के बाद वाराणसी यूनिट ने लखनऊ को अलर्ट किया था.