भाजपा मुख्यालय में कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘नरसिम्‍हा राव’ पर फेंका गया जूता, आरोपी ने बताई वजह-

बीजेपी के लिए एक बड़ी और बुरी ख़बर सामने आ रही है. बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव आज गुरुवार को मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. उसी दौरान एक व्यक्ति ने उनपर जूता फेंक दिया. जिससे वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए.

shoe hearled on bjp leader gvl narsimha rao during press conference
फोटो सौ:- bhaskar.com

जिस दौरान जूता फेंका गया, जीवीएल साध्वी प्रज्ञा के भोपाल से उम्मीदवारी के बारे में जानकारी दे रहे थे. ऐसा बताया जा रहा है कि जूता फेंकने वाला शख्स उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले का है. आरोपी शख्‍स को वहां पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया और उसे बाहर ले गए और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपी को हिरासत में ले कर उससे पूछताछ कर रही है.

-----

पूछताछ के बाद आरोपी युवक की पहचान डॉ. शक्ति भार्गव के रूप में हुई है. सूत्रों के मुताबिक, युवक ने बताया कि वह भोपाल से मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को टिकट दिए जाने से नाराज था. वैसे आपको बतादें ये पहली बार है जब भाजपा कार्यालय में ऐसी कोई घटना हुई है. इससे पहले 2009 में कांग्रेस नेता और तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम पर नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जूता उछाला गया था.

जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने के बाद भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं रोकी और पत्रकारों से बैठे रहने को कहा. राव ने घटना की निंदा करते हुए इसे कांग्रेस से प्रभावित एक व्यक्ति का हमला बताया. कहा कि हमलावर ने कांग्रेस की मानसिकता दर्शायी है. इस दौरान राव के साथ भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव भी वहां मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोपी हॉल में सबसे आगे ही बैठा था. वहीं भाजपा मुख्‍यालय में ऐसी घटना होने से लोग हैरत में हैं क्‍योंकि यहां सुरक्षा का काफी पुख्ता बंदोबस्‍त और पुख्‍ता इंतजाम होता है. आरोपी डॉ. शक्ति भार्गव कानपुर में भार्गव अस्पताल चलाता था.